गुणवत्ता नियंत्रण समिति ने जिला में चल रही विकासात्मक परियोजनाओं का किया निरीक्षण 

बिलासपुर (सुमन डोगरा) : मुख्यमंत्री द्वारा गठित उच्च स्तरीय गुणवत्ता नियंत्रण समिति की बैठक अतिरिक्त प्रधान सचिव संजय कुन्डु की अध्यक्षता में बिलासपुर परीधि गृह में आयोजित की गई।  बैठक में सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य विभाग, लोक निर्माण विभाग तथा विद्युत विभाग के अधिकारियों ने भाग लिया।  इस अवसर पर उन्होंने जिला में चल रही विकासात्मक परियोजनाओं के कार्यों की अधिकारियों के साथ चर्चा की तथा परियोजनाओं का निरीक्षण भी किया।  

उन्होंने जिला में लोक निर्माण विभाग द्वारा किए जा रहे कार्यों में कोर्ट काम्पलेक्स के साथ बन रहे ए0आर0टी0 भवन तथा क्षेत्रीय हस्पताल के समीप लोक निर्माण विभाग द्वारा बनाए जा रहे नर्सिगं स्कूल का भी निरीक्षण किया। उसके उपरांत उन्होंने लोक निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियंता कार्यालय में स्थित गुणवत्ता नियंत्रण प्रयोगशाला और सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य विभाग के कार्यालय में जल परीक्षण प्रयोगशाला का भी निरीक्षण किया। प्रधान सचिव संजय कुंडु ने बाद दोपहर बिलासपुर शहर के लुहणू स्थित सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट का निरीक्षण करने के उपरांत लगभग 66 करो? रूपए की लागत से निर्मित हो रही कोलडैम पेयजल योजना का भी निरीक्षण किया। इस योजना से बिलासपुर शहर तथा इसके आस-पास के क्षेत्रों के लिए भी पेयजल सुविधा उपलब्ध करवाई जा रही है। 

इसके उपरांत समिति द्वारा सडकों, पुलों तथा 33 के0वी0 सब- स्टेशन जिसके माध्यम से कोलडैम पेयजल योजना को विद्युत आपूर्ति की जा रही है का भी निरीक्षण किया। 
 

Related Stories: