श्रीराम मंदिर भूमि पूजन में यजमान बने PM मोदी से पुरोहित ने मांगी ये खास दक्षिणा, गदगद हुए लोग

अयोध्या (उत्तम हिन्दू न्यूज): अयोध्या में भव्य श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंदिर का नींव पत्थर रखा। भूमिपूजन कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी मुख्य यजमान रहे। आधारशिला रखने के बाद पूजन संकल्प के दौरान पुरोहित ने यजमान मोदी से ऐसी दक्षिणा मांगी जिसे सुनकर हर कोई गदगद हो गया। पुरोहित ने कहा, 'किसी भी यज्ञ में दक्षिणा महत्वपूर्ण होती है। दक्षिणा तो आज इतनी दे दी गई कि आज अरबों आशीर्वाद प्राप्त हो रहे हैं। भारत तो हमारा ही है, उससे ऊपर और कुछ दें। कुछ समस्याएं हैं, उन समस्याओं को दूर करने का संकल्प तो लिए हुए हैं, 5 अगस्त में कुछ और जुड़ जाए तो भगवान की कृपा होगी।'
Ayodhya Ram Mandir Bhoomi Pujan Live Updates: Ayodhya Ram Mandir, PM Modi,ayodhya  ram mandir photo, Ayodhya News ...

इस मौके पर प्रधानमंत्री के साथ राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) प्रमुख मोहन भागवत, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल आनंदीबेन पटेल भी मौजूद रहीं। कोरोना संकट के कारण यजमान यानी पीएम नरेंद्र मोदी और पूजा करा रहे पंडितों के बीच सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखा गया। इसके साथ ही अन्य अतिथि भी सामान दूरी बनाकर बैठे। 
Ram Mandir Bhoomi Pujan: अयोध्या में विधिवत रूप से जारी है पूजा का ...

श्रीराम जन्मभूमि परिसर में पूजा से पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने रामलला का दर्शन किया। इस दौरान पीएम मोदी ने साष्टांग होकर रामलला से आशीर्वाद लिया। खास बात है कि भूमिपूजन उस जगह पर किया गया, जहां रामलला विराजमान थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नौ शिलाओं को रखकर राम जन्मभूमि मंदिर की आधारशिला रखी। इस ऐतिहासिक पल के गवाह 175 साधु-संत बने। कोरोना के कारण सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखा गया।
Ramlala Pics, See Pics of Ramlala before Ram Mandir Bhoomi Poojan in  Ayodhya Ram Mandir: भूमि पूजन से ...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज करीब 11 बजे हेलिकॉप्टर के जरिए अयोध्या के साकेत कॉलेज में पहुंचे। इसके बाद उनका काफिला सीधे हनुमानगढ़ी में पहुंचा। पीएम नरेंद्र मोदी ने भगवान हनुमान का दर्शन किया और आशीर्वाद लिया। इस दौरान पीएम मोदी को पगड़ी और मुकुट पहनाया गया।