तीन मेडिकल कॉलेज खुलते ही पंजाब वासियों को मिलेंगी बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं: बलबीर सिंह सिद्धू

नंगल (कर्ण चोपड़ा): कोरोना महामारी को लेकर पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू ने आज विधान सभा अध्यक्ष राणा केपी सिंह के नंगल में स्थित सरकारी आवास पर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक कर जिला रूपनगर की स्वास्थ्य सेवाओं के बारे में चर्चा की।

इस मौके पर स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू ने जानकारी देते हुए बताया कि पंजाब के होशियारपुर, कपूरथला व मोहाली में नए मेडिकल कॉलेज खुलने से स्वास्थ्य सेवाएं और बेहतर होंगी। उन्होने कहा कि कोरोना महामारी के दौरान पंजाब के समस्त सरकारी अस्पतालों में बेहतर स्वास्थ सेवाएं उपलब्ध होने से पंजाब की जनता का सरकारी अस्पतालों के प्रति विश्वास और मजबूत हुआ है। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि  जल्द ही कीरतपुर साहिब में ट्रॉमा सेंटर खोला जाएगा जिससे क्षेत्र वासियों को हडियों के उपचार हेतू निजी अस्पतालों पर निर्भरता खत्म हो जाएगी। 

जल्द भरे जाएंगे डाक्टरों के पद : राणा केपी सिंह
इस मौके पर विधान सभा अध्यक्ष राणा केपी सिंह ने कहा कि स्वास्थ मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू के नंगल दौरे के उपरांत सरकारी सिवल अस्पताल व बीबीएमबी अस्पताल की स्वास्थ्य सेवाओं में बहुत बदलाव देखने को मिलेगे।उन्होने कहा कि बीबीएमबी अस्पताल में डाक्टरों के रिक्त पद् भरने के लिए जल्द ही समाचार पत्रों में विज्ञापन जारी किया जाएगा जिसमें साफ लिखा होगा कि जो भी डाक्टर इस नौकर के लिए अवेदन करेगा उसे ताउमर इसी अस्पताल में नौकरी करनी पड़ेगी।उन्होने कहा कि बीते दिनों पंजाब सरकार द्वारा सिवल अस्पताल नंगल के लिए 6 करोड़ रूपए जारी किए गए था जिससे कई नई मशीने आ चुकी है।