Tuesday, February 19, 2019 05:59 AM

पंजाब नागालैंड को हर वर्ष करेगा सूअरों की सप्लाई : सिद्धू

चंडीगढ़ (उत्तम हिन्दू न्यूज): पंजाब के पशु पालन मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू ने कहा है कि पंजाब 200 करोड़ रुपए की कीमत के सूअर हर वर्ष नागालैंड को सप्लाई करेगा। उन्होंने आज यहां बताया कि इस बारे में नागालैंड सरकार के एक उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल के साथ बैठक में आपसी सहमति बनी है। इसको लेकर औपचारिक समझौता आने वाले दिनों में किया जायेगा।सिद्धू ने बताया कि प्रतिनिधिमंडल ने सूअरों में रूचि दिखाई है क्योंकि नागालैंड के लोग पंजाब के सूअरों को बढिय़ा और स्वस्थ मानते हैं। सहमति के अनुसार 8000 सूअर हर महीने नागालैंड को भेजे जाएंगे और वार्षिक 200 करोड़ रुपए की आय पंजाब के सूअर पालकों को होगी।

उन्होंने कहा कि फि़लहाल 100 सूअर नागालैंड को भेजे जाएंगे जिनकी प्रदर्शनी नागालैंड के विभिन्न हिस्सों में लगाई जायेगी । इस कदम से पंजाब के सूअर पालकों की आय में वृद्धि होगी। नागालैंड के प्रतिनिधिमंडल के साथ चिकन मीट और मछली सप्लाई करने पर भी विचार-विमर्श किया गया।इस माैके पर नागालैंड सरकार के प्रमुख सचिव लोहूडीलातूआ किरे, सरकार के सलाहकार बौंखाऊ कोनायक, संयुक्त सचिव डा. अनुनगुला इमडौंग फ़ोम, वहां के मार्किटिंग सलाहकार राजपाल सिंह अरोड़ा के अलावा सरकार के सलाहकार रिचर्ड बैलहो मौजूद थे।
 

देश की सबसे बड़ी और तेज WhatsApp News Service से जुड़ने के लिए हमारे नंब 7400043000 पर Missed Call दें। इस नंबर को Save करना मत भूलें।