पंजाब पुलिस ने बॉर्डर पार से चलते अवैध हथियारों और ड्रग्स तस्करी का किया पर्दाफाश, BSF जवान समेत तीन गिरफ्तार

06:56 PM Aug 02, 2020 |

चंडीगढ़ (उत्तम हिन्दू न्यूज): पंजाब पुलिस ने नशों के खिलाफ की जा रही सख्त कार्यवाही के दौरान तरनतारन जिले में दो तस्करों समेत पाक सरहद पर तैनात एक बीएसएफ के सिपाही को गिरफ्तार करके पाक द्वारा समर्थन प्राप्त सरहद पार से चलते नशों और हथियारों की तस्करी के एक और रैकेट का पर्दाफाश किया है।

लिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है, जिसमें एक सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) कांस्टेबल है, जो कि पाकिस्तान से सटे तरनतारन जिले में तैनात था। पुलिस ने आरोपियों से मेड इन चाइना पिस्टल, 5 कारतूस और 24 लाख 50 हजार की नकदी बरामद की है। यह नकदी पुलिस ने ड्रगमनी के रूप में जब्त की है।

जानकारी के मुताबिक, आरोपियों की पहचान सुरमेल सिंह, गुरजंट सिंह और बीएसएफ के सिपाही राजेंद्र प्रसाद के रूप में हुई है। राजेंद्र प्रसाद पाकिस्तान से सटे तरनतारन जिले में कार्यरत बताया जा रहा है। पंजाब पुलिस के उच्च आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक जालंधर देहात इकाई को अंतरराष्ट्रीय तस्करी गिरोह के बारे में सूचना मिली थी। इस सूचना पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने सभी के खिलाफ केस दर्ज करके आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।