पंजाब: खालड़ा सेक्टर में सीमा पार से तस्करी का प्रयास, BSF ने की फायरिंग- एक पाकिस्तानी घुसपैठिया ढेर

तरनतारन (उत्तम हिन्दू न्यूज): खालड़ा सेक्टर के अधीन इलाके में बीएसएफ की सीमा चौकी खालड़ा बैरियर में 14 पैकेट हेरोइन बरामद की गई। बीएसएफ के जवानों की तरफ से चलाई गोली में एक पाकिस्तानी तस्कर मारा गया है। तरनतारन में सीमा सुरक्षा बल और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने संयुक्त रूप से कार्रवाई की।

तरनतारन में सरहद से बरामद हेरोइन और अन्य सामान।

जानकारी के अनुसार तरनतारन में बीएसएफ ने घुसपैठ की कोशिश कर रहे एक पाकिस्तानी को मार गिराया। भारत पाक सीमा पर स्थित सेक्टर खालड़ा में तैनात बीएसएफ जवानों के शनिवार सुबह साढ़े 4 बजे पाकिस्तान की तरफ से कुछ हरकत महसूस की।

जवानों ने देखा कि कुछ तस्कर प्लास्टिक की पाइप के माध्यम से भारतीय इलाके में कुछ फेंक रहे थे। इस पर बीएसएफ के जवानों ने उन्हें चेतावनी दी। आवाज सुनते ही पाक तस्करों ने फायरिंग शुरू कर दी। इस पर बीएसएफ जवानों ने भी फायरिंग की तो पाकिस्तानी तस्कर भाग गए। बताया जाता है कि फायरिंग के दौरान घुसपैठ की कोशिश कर रहा एक पाकिस्तानी तस्कर मारा गया।

इसके बाद चलाए तलाशी अभियान में वहां प्लास्टिक की एक पाइप (12 फीट) और हेरोइन के 14 पैकेट बरामद किए गए। यह बरामदगी बीओपी खालड़ा स्थित बीएसएफ की 103 बटालियन के जवानों ने बुर्जी नंबर 130/2 से की है। बरामद की गई हेरोइन की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में 70 करोड़ बताई जा रही है। 

तरनतारन के एसएसपी ध्रुमन एच निंबाले ने बताया कि हेरोइन की बरामदगी में थाना खालड़ा में मुकदमा दर्ज करके पता लगाया जाएगा कि हेरोइन की इतनी बड़ी खेप किन तस्करों तक पहुंचाई जानी थी।