Tuesday, February 19, 2019 06:01 AM

प्रदेश भर में चले जनमंच कार्यक्रम, लोगों की समस्याएं निपटाई गईं 

शिमला (ऊषा शर्मा, जेमी शर्मा): जिला शिमला में चैथा जनमंच कार्यक्रम आज रामलीला मैदान, प्रोजेक्ट परिसर सन्दासू, चढग़ांव में आयोजित किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता वन, परिवहन, व युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री गोविन्द सिंह ठाकुर ने की। इस कार्यक्रम से तांगणू-जांगलिख, दिउदी-माईला, पेखा, शिलादेश, टिक्करी, खरशाली, खाबल, चढग़ांव, सिन्दासली, खशाधार, सुन्धा-भौड़ा, मसली, भम्फड़, धगोली, गांवसारी व रोहल पंचायतों के लोग लाभान्वित हुए।  इस कार्यक्रम में शिकायत निवारण के लिए 116 आवेदन प्राप्त हुए, जिनमें से 68 का मौके पर ही निवारण किया गया और 48 के निवारण के लिए प्रक्रिया जारी है। 

इस अवसर पर लोगों ने अपनी शिकायतों और समस्याओं को लेकर मौके पर भी आवेदन प्रस्तुत किये।  इस जनमंच कार्यक्रम में लोगों ने भारी तादाद में हिस्सा लिया।  कुल आवेदनों में से छह हिमाचल पथ परिवहन निगम से संबंधित, तीन ग्रामीण विकास, एक पुलिस विभाग, 32 लोक निर्माण विभाग, 36 सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य विभाग, एक बागवानी, दो स्वास्थ्य विभाग, 01 वन विभाग से, 26 हिमाचल प्रदेश विद्युत बोर्ड लिमिटेड, तीन खाद्य आपूर्ति विभाग से, तीन राजस्व विभाग, एक आयुर्वेद और एक पशुपालन विभाग से संबंधित है।

इस अवसर पर श्री गोविन्द ठाकुर ने कहा कि लोगों की उम्मीदों और आशाओं को पूर्ण करने के लिए प्रदेश सरकार प्रतिबद्ध है। इस दिशा में सकारात्मक कदम उठाते हुए सरकार द्वारा महत्वकांक्षी योजनाएं और कार्यक्रम आरंभ किये गए हैं।

देश की सबसे बड़ी और तेज WhatsApp News Service से जुड़ने के लिए हमारे नंब 7400043000 पर Missed Call दें। इस नंबर को Save करना मत भूलें।