PUBG का Craze: बेेटे ने बैंक खाते से उड़ा दिए 16 लाख रुपए, गुस्साए पिता ने उठाया ये कदम

चंडीगढ़ (उत्तम हिन्दू न्यूज): PUBG गेम को लेकर एक ऐसी घटना सामने आई है जिसे जान आप चौंक जाएंगे। पंजाब में एक नाबालिग ने इस पॉप्युलर गेम को खेलने के दौरान इन-ऐप खरीदारी करते हुए वह इस हद तक चला गया कि उसने इसके लिए 16 लाख रुपए खर्च कर डाले। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 17 साल के एक नाबालिग के पास तीन बैंक अकाउंट का ऐक्सिस था। PUBG Mobile गेम के आदी बन चुके इस लड़के ने ऐप में पैसे खर्च करने के लिए इन अकाउंट्स का इस्तेमाल किया।

PUBG Ban - Teens are getting arrested for playing PUBG in India

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पैसों के खर्च होने की जानकारी तब मिली जब लड़के के मां-बाप ने बैंक अकाउंट देखा और पाया कि करीब 16 लाख रुपये खर्च हो चुके हैं। नाबालिग अपनी मां के फोन को PUBG Mobile खेलने के लिए इस्तेमाल करता था। बैंक ट्रांजैक्शन के पूरे होने के बाद अपनी मां के डिवाइस से सारे मेसेज डिलीट कर देता था। लड़के के पिता के मुताबिक, उन्होंने अपने बेटे के भविष्य और मेडिकल जरूरतों के लिए यह पैसा बचाया था।

PUBG tips - 74 tricks for both beginners and those still mastering ...

पुलिस की किसी भी तरह की मदद से किया इनकार
नाबालिग के पिता एक सरकारी कर्मचारी हैं और जिस समय उनके बेटे ने PUBG Mobile गेम में पैसे उड़ाए, उनकी पोस्टिंग कहीं और थी। खबरों के मुताबिक, लड़के ने एक अकाउंट से दूसरे अकाउंट में पैसे ट्रांसफर किए ताकि उसे कोई पकड़ ना सके। पुलिस ने लड़के के माता-पिता को किसी तरह की मदद देने से इनकार कर दिया क्योंकि उनके बेटे ने गेम पर जानबूझकर पैसे खर्च किए थे।

Want to be a PUBG pro? Here are tips and tricks that every noob ...

गुस्साए पिता ने बेटे को मेकेनिक के काम पर लगाया
इस कारण से घर वालो को भी गहरा झटका लगा है कि उनके ही बेटे ने उनके साथ में ऐसा कर दिया है। अब बस इसी कारण से गुस्साए पिता ने अपने बेटे को मेकेनिक के काम पर लगा दिया है और उससे कहा गया है कि वो ये काम करके इस नुकसान की भरपाई करे। अब बच्चा काम पर लगा हुआ है लेकिन अब जो हो गया है उसे तो बदला नही जा सकता है इस बात को मानना ही पड़ेगा। इस वजह से जरूरी है कि अगर बच्चे इन्टरनेट पर कुछ कर रहे है तो माँ बाप उनके प्रति जागरूक रहे और कम से कम अपने बैंक खातो आदि को तो सिक्योर ही रखे क्योंकि कब न जाने क्या हो जाए इस बारे में कोई कुछ भी नही जनता है।