कुविवि में सैल्फ फाईनेंस के शिक्षकों को मिलेगा 7वें वेतन आयोग का लाभ

कुरुक्षेत्र (दुग्गल) - हरियाणा की ए ग्रेड यूनिवर्सिटी कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय में सैल्फ फाईनेंस स्कीम के तहत काम करने वाले शिक्षकों के लिए खुशखबरी है। कुविवि में काम करने वाले 96 शिक्षकों को जल्द ही कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय प्रशासन 7वें वेतन आयोग का लाभ देगा। बता दें कि कुटा द्वारा पिछले लंबे समय से इस मांग को उठाया जा रहा था।

अब कुविवि प्रशासन ने इस मांग को पूरा करते हुए सैल्फ फाईनेंस के तहत काम करने वाले शिक्षकों को इसका लाभ देने का फैसला लिया है। कुटा प्रधान डा. संजीव शर्मा ने विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा लिए गए इस निर्णय पर खुशी का इजहार किया है। उन्होंने कहा कि कुविवि प्रशासन ने कुटा की मांग को स्वीकार करते हुए 7वें वेतन आयोग की सिफारिशों को सेल्फ फाईनेंस शिक्षकों के लिए भी लागू कर दिया है। कुटा प्रधान डा. संजीव शर्मा ने कहा है कि विश्वविद्यालय में शिक्षकों की कैरियर एडवांसमेंट स्कीम के तहत् प्रमोशन की प्रक्रिया जारी है।

विश्वविद्यालय में पिछले एक साल से खाली पडे घरों का अलॉटमैंट हो चुका है। प्रमोशन के लिए शिक्षकों से फिर से आवेदन मांगे जा रहे हैं व घरेलू दर  पर बिजली के बिल ही अब चार्ज होंगे, इसकी व्यवस्था इस माह से लागू हो जाएगी। इस मौके पर सचिव डा. सतीश कुमार ने कहा कि शिक्षकों की सभी मांगों को पूरा करवाने के लिए कुटा वचनबद्ध है और उसी दिशा में निरंतर प्रयास किए जा रहे हैं। इस मौके पर सहसचिव विजय कुमार भी मौजूद रहे।