पिछली सरकारों ने भारत की सुरक्षा के बारे में चिंता नहीं की : मोदी 

भुवनेश्वर (उत्तम हिन्दू न्यूज): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकारों पर निशाना साधा और कहा कि वे लोग देश की सुरक्षा को लेकर नहीं, बल्कि 'नामदार' परिवार को लेकर चिंतित थे। उन्होंने कहा कि ये 'अक्षम और डरी हुई सरकारें' अंतरिक्ष में भारत की क्षमता को प्रदर्शित करने में भी विफल रहीं।

मोदी ने बालासोर लोकसभा क्षेत्र में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा, "बालासोर ने मिशन शक्ति के साथ अपने नाम को इतिहास में दर्ज करवाया, जिसका परीक्षण यहीं से हुआ था। पूर्ववर्ती सरकारें देश की रक्षा क्षमताओं का प्रदर्शन नहीं कर सकीं क्योंकि वे एक नामदार परिवार के हितों को साधने में व्यस्त थीं।"

भारत के एंटी सेटेलाइट मिसाइल परीक्षण का संदर्भ देते हुए मोदी ने कहा, "पूरा देश इससे खुशी से झूम उठा, लेकिन महामिलावटियों (विपक्षी गठबंधन) को खुशी नहीं हुई। उन्होंने कहा कि मोदी को ऐसा नहीं करना चाहिए था, उन्हें इसे गोपनीय रखना चाहिए था।"

उन्होंने कहा, "लेकिन, इस चौकीदार के लिए देश पहले है। हमारी सोच स्पष्ट है कि नए भारत के लिए यह निश्चय ही जय किसान, जय जवान, जय विज्ञान और जय अनुसंधान होना चाहिए।" मोदी ने लोगों से भाजपा को वोट देने की अपील की और कहा, "भाजपा को ओडिशा में काम करने के लिए केवल पांच वर्ष दें, मैं आपको बीते 19 वर्षो में हुए विकास की तुलना में पांच गुना ज्यादा विकास का भरोसा दिलाता हूं।"
 

Related Stories: