Monday, January 21, 2019 07:52 AM

VIDEO: गर्भवती महिला को कंधे पर लाद 4 km ले जाना पड़ा, रास्ते में दिया बच्चे को जन्म

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : केंद्र और राज्य की सरकारें बेशक आए दिन विकास के खोखले दावे करती रहती हैं, लेकिन देश की बदहाली का खामियाजा अकसर आम आदमी को अपनी जान जोखिम में डालकर भुगतना पड़ता है। ऐसा ही एक मामला आध्रप्रदेश में सामने आया है। यहां एक गर्भवती महिला को परिवार वाले मजबूरी में कंधे पर लादकर अस्पताल लेकर गए। ये मामला राज्य के विजयनगर जिले का है। यहां पर एक गर्भवती महिला को उसके रिश्तेदार जंगल में लगभग चार किलोमीटर तक उठाकर चले और इसकी वजह ये थी कि वह इलाका सड़क मार्ग से जुड़ा हुआ नहीं है।

#WATCH: A pregnant woman being carried by her relatives through a forest for 4 km in Vijayanagaram district due to lack of road connectivity. Hospital was 7 km away from the village but she delivered midway & returned. Both the baby & the mother are safe. (4.9.18) #AndhraPradesh pic.twitter.com/fvGZlYwDCl

— ANI (@ANI) September 7, 2018

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, जिस गांव का ये मामला है वह अस्पताल से साल किलोमीटर की दूरी पर है और गांव सड़क से चार किलोमीटर दूर है। ऐसे में परिवार वालों को कंधे पर लादकर ही महिला को अस्पताल के लिए निकलना पड़ा। लेकिन महिला ने रास्ते में ही बच्चे को जन्म दे दिया। गनीमत ये रही कि जच्चा और बच्चा दोनों सकुशल हैं। यह घटना 4 सितंबर की है, लेकिन अब इसका वीडियो सामने आया है जिसे सोशल मीडिया पर जमकर शेयर किया जा रहा है ताकि राज्य और केंद्र की सरकारों की आंखें खुल सकें। याद दिला दें कि विजयनगरम की ये पहली घटना नहीं है। इससे पहले 29 जुलाई को सड़क की बदहाली की वजह से गर्भवती महिला को करीब 12 किलोमीटर तक कंधे पर लादकर ढोया गया था।  

वीडियो साभारः ANI

देश की सबसे बड़ी और तेज WhatsApp News Service से जुड़ने के लिए हमारे नंब 7400043000 पर Missed Call दें। इस नंबर को Save करना मत भूलें।