पांच दिवसीय बंगलादेश दौरे पर ढाका पहुंचे प्रभु

ढाका (उत्तम हिन्दू न्यूज): केंद्रीय वाणिज्य, उद्योग तथा नागरिक उड्डयन मंत्री सुरेश प्रभु व्यापार तथा द्विपक्षीय मुद्दों पर चर्चा करने के लिए पांच दिवसीय बंगलादेश दौर पर सोमवार अपराह्न ढाका पहुंचे। प्रभु बंगलादेश के वाणिज्य मंत्री तोफैल अहमद के निमंत्रण पर यहां पहुंचे हैं सूत्रों ने बताया कि प्रभु बंगलादेश के शीर्ष मंत्रियों के साथ बैठक करेंगे जिसमें राजनीतिक मुद्दों पर प्रमुुखता से चर्चा हाे सकती है।

‌वह बंगलादेश के वाणिज्य मंत्री तोफैल के साथ बुधवार को बैठक करेंगे। इस दौरान दोनों नेता आपसी हितों पर चर्चा करेंगे। इसी दिन वह बंगलादेश के नागरिक उड्डयन ए‌वं पर्यटन मंत्री ए के एम शाहजहां कमाल के साथ संबंधित क्षेत्र में सहयोग के मुद्दे पर चर्चा करेंगे। 

प्रभु बंगलादेश के राष्ट्रपति अब्दुल हामिद से मुलाकात करने के अलावा वहां के प्रधानमंत्री के राजनीतिक सलाहकार एच टी इमाम तथा सड़क परिवहन ए‌वं पुल मंत्री ओबैदुल कादेेर से भी मुलाकात करेंगे। वह बंगलादेश के राष्ट्रपिता बंगबंधु शेख मुजीबुर रहमान को श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए बंगबंधु संग्रहालय जाएंगे। बंगलादेश के विदेश मंत्रालय के अधिकारियों ने बताया कि प्रभु तोफैल के संंसदीय क्षेत्र में भी जा सकते हैं क्योंकि वह ग्रामीण क्षेत्रों में जाने के इच्छुक हैं। ‌वह 28 सितंबर को भारत रवाना हो जाएंगे।

Related Stories: