Saturday, February 16, 2019 02:49 PM

पोप फ्रांसिस अमेरिकी चर्च नेताओं से करेंगे मुलाकात

वेटिकन सिटी (उत्तम हिन्दू न्यूज): अमेरिकी प्रधान पादरी कार्लो मारिया विगानो के आरोपों के बाद पोप फ्रांसिस गुरुवार को अमेरिकी कैथोलिक चर्च के नेताओं से मुलाकात कर इन आरोपों से चर्च की हो रही बदनामी पर चर्चा करेंगे। 

वेटिकन सिटी से मंगलवार रात को जारी बयान में कहा गया कि पोप फ्रांसिस गुरूवार को अमेरिकी कैथोलिक बिशप कांफ्रेंस (यूएससीसीबी) के अध्यक्ष कार्डिनल डैनियल डिनार्डो, बोस्टन के कार्डिनल सीन पैट्रिक ओ माले और यूएससीसीबी के दो अन्य पदाधिकारियों से मुलाकात करेेंगे। अमेरिकी कैथोलिक चर्च के नेता पोप फ्रांसिस से अमेरिकी पादरी के पद छोड़ने की मांग करेंगे।

गौरतलब है कि प्रधान पादरी कार्लो मारिया विगानो ने पोप फ्रांसिस पर अमेरिकी पादरी थियोडोर मैककैरिक के विरुद्ध बच्चों के यौन उत्पीड़न के आरोपों को अनदेखा करने का आरोप लगाया गया है। उनका आरोप है कि अमेरिकी पादरी थियोडोर मैककेरिक पर लगे आरोपों के बारे में उन्होंने पोप को वर्ष 2013 में ही बता दिया था लेकिन पॉप फ्रांसिस ने इसे अनदेखा किया और कोई कार्रवाई नहीं की। 
 
 

देश की सबसे बड़ी और तेज WhatsApp News Service से जुड़ने के लिए हमारे नंब 7400043000 पर Missed Call दें। इस नंबर को Save करना मत भूलें।