Tuesday, April 23, 2019 09:46 PM

पोम्पियो ने नोट्रे डेम कैथेड्रल में आग पर जताया शोक

वाशिंगटन(उत्तम हिन्दू न्यूज)- अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने फ्रांस के पेरिस में 850 वर्ष पुराने नोट्रे डेम कैथेड्रल में भीषण आग लगने पर गहरा शोक जताया है। 

श्री पोम्पियो ने सोमवार को ट्विटर पर लिखा, “नोट्रे डेम कैथेड्रल में लगी भीषण आग को देख रहे ज्यादातर अमेरिकी नागरिकों की तरह मैं भी इस पवित्र स्थल के विनाश और नुकसान को लेकर दुखी हूं। फ्रांस के लोगों, कैथोलिक समुदाय के लोगों और दुनिया भर के उन सभी लोगों के प्रति मेरी गंभीर संवेदनाएं जो इस इमारत की सुंदरता और इतिहास के प्रशंसक रहे हैं।” अमेरिकी राष्ट्रपति कार्यालय ह्वाइट हाउस ने एक बयान जारी कर कहा कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप स्थिति पर लगातार नजर रखे हुए हैं और रात भर इससे जुड़ी हर बात की जानकारी लेते रहे। 

पेरिस के विश्व प्रसिद्ध पर्यटन स्थल नोट्रे डेम कैथेड्रल में स्थानीय समयानुसार शाम 6:50 बजे आग लग गयी। देखते ही देखते इसने विध्वंसक रूप धारण कर लिया। इमारत का ऊपरी बड़ा हिस्सा इस आग में नष्ट हो गया। घटना में अभी तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। दमकलकर्मी आग बुझाने के काम में लगे हुए हैं। फ्रांस के गृह मंत्री क्रिस्टोफे कास्टानेर घटना के कारण अपना मेयोट्टे का दौरा बीच में रद्द कर आज सुबह स्वदेश लौट रहे हैं। फ्रेंड्स ऑफ नोट्रे डेम ऑफ पेरिस फाउंडेशन के अध्यक्ष मिशेल पिकाउड ने बताया कि कैथेड्रल को दोबारा पहले जैसी स्थिति में लाने में कम से कम 10 वर्ष लगेंगे।

देश की सबसे बड़ी और तेज WhatsApp News Service से जुड़ने के लिए हमारे नंब 7400023000 पर Missed Call दें। इस नंबर को Save करना मत भूलें।