त्यौहारी सीजन के लिए पुलिस तैयार

सोलन (प्रताप भारद्वाज): देश व प्रदेश में कोरोना महामारी के कारण लगातार कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं, अनलॉक की स्थिति में सबकुछ नियमों के साथ खोल दिया गया है।  अनलॉक के बाद त्योहारी सीजन के लिए भी प्रशासन और सरकार सख्त हो चुके हैं। लोग किस तरह से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर रहे हैं और किस तरह से मास्क पहनकर बाजारों में घूम रहे हैं इसके लिए पुलिस भी लगातार लोगों को जागरूक कर रही है, और नियम की अवहेलना करने वालों पर शिकंजा कस रही है। वही त्योहारी सीजन के अगर बात की जाए तो सोलन पुलिस इसके लिए तैयार हो चुकी है।

त्योहारी सीजन में बाज़ारो में किसी भी तरह से भीड़ इक_ा ना हो पाए और नियमों के अवहेलना ना हो पाए इसके लिए सोलन पुलिस द्वारा शहर के विभिन्न क्षेत्रों में पुलिस जवान तैनात किए जाएंगे। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अशोक वर्मा ने बताया कि त्योहारी सीजन को लेकर सोलन पुलिस तैयार है लोग त्योहारी सीजन के दौरान बाजारों में नियमों की अवहेलना ना कर पाए और बाजारों में रश न हो इसके लिए पुलिस तैयार है। उन्होंने कहा कि भीड़भाड़ वाले इलाकों में पुलिस जवान तैनात किए जाएंगे।

उन्होंने कहा कि त्योहारी सीजन के दौरान ट्रैफिक व्यवस्था सुचारू रूप से चलती रहे और बाजारों में लोगों की आवाजाही सही ढंग से बनी रहे इसके लिए भी सोलन पुलिस काम करेगी। वही जरूरत पडऩे पर साथ लगती पुलिस चौकी से भी पुलिस बल को शहर के विभिन्न हिस्सों में लगाया जाएगा। वहीं उन्होंने लोगों से अपील की है कि त्योहारी सीजन के दौरान वे लोग बाजारों में भीड़ इक_ा ना करें वहीं व्यापारियों से भी सोलन पुलिस द्वारा अपील की गई है कि दुकानों के बाहर भीड़ इक_ा ना हो इसके लिए सुचारू रूप से बाजारों में कार्य किया जाए ताकि कोरोना से लड़ी जा रही जंग में सब लोग कामयाब हो सके।