तस्करी की कोशिश को पुलिस ने किया नाकाम, फ़िरोज़पुर भारत-पाक बॉर्डर पर पकड़ी 2 किलो हेरोइन

फ़िरोज़पुर(उत्तम हिन्दू न्यूज): फ़िरोज़पुर भारत पाक बॉर्डर पर काउंटरइंटेलिजेंस फिरोजपुर की पुलिस ने सब इंस्पेक्टर अरविंदर पाल सिंह और एएसआई जितेंद्र जीत सिंह के नेतृत्व में 2 किलो हेरोइन बरामद की है। यह जानकारी देते हुए काउंटर इंटेलिजेंस फिरोजपुर के एआईजी अजय मलूजा ने आयोजित पत्रकार सम्मेलन में बताया कि एएसआई जतिंद्रजीत सिंह को यह गुप्त सूचना मिली थी कि पाकिस्तानी तस्करों द्वारा भारतीय तस्करों से मिलकर फिरोजपुर भारत पाक बॉर्डर पर लगी कटीली तार के पार बीएसएफ की बीओपी कससोके के एरिया में गांव कालू वाला के खेतों में हेरोइन की खेप छुपा कर रखी हुई है।

Heroin (Chitta) 10 gm recovered by Insp. Manjeet Singh, SHO Bakshi Nagar |  JK TIMES

 

अजय मलूजा ने बताया कि गुप्त सूचना मिलते ही सब इंस्पेक्टर अरविंदर पाल सिंह ने काउंटर इंटेलिजेंस की पुलिस पार्टी व अधिकारियों ने बताए गए एरिया में सर्च ऑपरेशन चलाया। इस दौरान फेंसिंग के पार पिलर नंबर 183/13 -एस के सामने खेतों में पुलिस पार्टी को दो पैकेट हेरोइन मिले जिनका वजन 2 किलो है।

New Bedford Police take 700 grams of cocaine, 95 grams of heroin, worth  $80,000 off the streets – New Bedford Guide

 

अजय मलूजा ने बताया कि पाकिस्तानी तस्करों द्वारा भेजी गई यह हेरोइन भारतीय तस्करों द्वारा आगे सप्लाई की जानी थी, जिसे काउंटर इंटेलिजेंस की पुलिस ने नाकाम कर दिया। उन्होंने बताया कि इस बरामदगी को लेकर काउंटर इंटेलिजेंस द्वारा अज्ञात तस्करों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और भारतीय तस्करों को ट्रेस करने के लिए काउंटर इंटेलिजेंस पुलिस द्वारा कार्यवाही शुरू कर दी गई है। प्राप्त जानकारी के अनुसार पकड़ी गई हेरोइन की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत करीब 10 करोड रुपए बताई जाती है।