Corona Vaccine बना रही देश की तीन कंपनियों का कल दौरा करेंगे PM मोदी, अहमदाबाद के बाद पुणे और हैदराबाद जाएंगे

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): देशभर में कोरोना वैक्सीन का बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है और इसका विकास किस चरण तक पहुंचा है और यह कब तक बाजार में आ जाएगी इसकी जानकारी लेने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद शनिवार को ये वैक्सीन बनाने वाली तीन कंपनियों का दौरा करेंगे।

Minimum govt, maximum governance should be your mantra': PM Modi to young  probationers - india news - Hindustan Times

प्रधानमंत्री कार्यालय ने बताया है कि मोदी वैक्सीन बनाने वाली अहमदाबाद स्थित जायडस बायोटैक पार्क , हैदराबाद स्थित भारत बायोटैक और पुणे स्थित सीरम इन्सटीट्यूट ऑफ इंडिया का दौरा करेंगे। इससे प्रधानमंत्री को कोरोना वैक्सीन विकसित करने की प्रक्रिया कहां तक पहुंची है इसकी वास्तविक जानकारी तथा इससे संबंधित चुनौतियों के बारे में पता चलेगा।

प्रधानमंत्री कार्यालय ने एक ट्वीट कर कहा है, “प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कोरोना वैक्सीन के विकास और बनाने की प्रक्रिया की समीक्षा के लिए कल खुद तीन शहरों की यात्रा पर जाएंगे। वह अहमदाबाद स्थित जायडस बायोटैक पार्क, हैदराबाद में भारत बायोटैक और पुणे में सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया का दौरा करेंगे।” एक अन्य टि्वट में कहा गया है, “चूंकि भारत अब कोविड 19 के खिलाफ जंग के निर्णायक दौर में प्रवेश कर रहा है प्रधानमंत्री की इन कंपनियों की यात्रा और वैज्ञानिकों के साथ चर्चा से उन्हें नागरिकों को कोरोना का टीका देने की देश की तैयारियों, चुनौतियों और रूपरेखा के बारे में पता चलेगा। ”

PM Modi's Day 2 of Gujarat visit: Here is the schedule

मोदी ने इसी सप्ताह राज्यों और केन्द्र शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक के दौरान कहा था कि कोरोना की वैक्सीन कब तक आयेगी इसके बारे में सही स्थिति संबंधित कंपनी और वैज्ञानिक ही दे पायेंगे। हालाकि उन्होंने साथ ही कहा था कि सरकार की प्राथमिकता देश के हर नागरिक तक टीके की पहुंच को सरल बनाना है।