PM मोदी ने किया प्रयागराज में नए एयरपोर्ट कांप्लेक्स का उद्घाटन

प्रयागराज (उत्तम हिन्दू न्यूज): प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को यहां नए एयरपोर्ट कांप्लेक्स का उद्घाटन किया जिसे भारतीय विमानपत्तन द्वारा 164 करोड़ रुपये की लागत से 11 महीने में विकसित किया गया है।

इससे पूर्व प्रधानमंत्री ने गंगापार अंदावा में एक जनसभा में 4,048 करोड़ रुपये की 366 परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया। इन परियोजनाओं में नए एयरपोर्ट कांप्लेक्स के साथ ही 10 आरओबी का निर्माण, छह अंडरपास का विस्तार, 264 सड़कों का चौड़ीकरण, 64 चौराहों का पुनर्निर्माण आदि शामिल है।

किला स्थित अक्षयवट मंदिर को आम लोगों के खोलने की प्रयागवासियों की लंबे समय से की जा रही मांग पूरी करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, इस बार अर्धकुंभ में आने वाले सभी श्रद्धालु अक्षयवट के दर्शन कर सकेंगे। इसके अलावा सरस्वती कूप का भी श्रद्धालु दर्शन करेंगे। कई पीढ़ियों से अक्षयवट किले में बंद था।” 

अंदावा में एक विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि कुंभ भारत और भारतीयता का प्रतीक है। यह हमें एकजुट करता है और एक भारत, स्वच्छ भारत की झलक प्रस्तुत करता है। उन्होंने कहा, आध्यात्म, आस्था और आधुनिकता की त्रिवेणी कितनी भव्य और दिव्य हो सकती है, इसका अनुभव लेकर लोग यहां से जाएं, इसकी पूरी तैयारी है। थोड़े समय पहले मैंने विशिष्ट अतिथियों के साथ दिव्य कुंभ, भव्य कुंभ सेल्फी प्वाइंट पर भी फोटो खिंचाई।

Related Stories: