‘एक देश एक चुनाव' पर चर्चा के लिए पीएम मोदी ने बुलाई सभी दलों के अध्यक्षों की बैठक

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): पीएम नरेंद्र मोदी ने 'एक देश, एक चुनाव' के मुद्दे पर चर्चा के लिए सभी राजनीतिक दलों के लोकसभा और राज्यसभा में प्रतिनिधित्व करने वाले अध्यक्षों की 19 जून को एक बैठक बुलाई है। इसके अलावा पीएम मोदी ने 20 जून को लोकसभा और राज्यसभा के सभी सांसदों की मीटिंग भी बुलाई है। संसदीय कार्य मंत्री प्रहलाद जोशी ने रविवार को यह जानकारी दी।

सर्वदलीय मीटिंग को लेकर प्रह्लाद जोशी ने कहा कि हमें विपक्षी दलों के साथ ही सहयोगियों से भी सुझाव मिले हैं। मीटिंग के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि इस बार संसद में कई नए चेहरे आए हैं और उनकी ओर से आने वाले विचारों को शामिल किया जाना चाहिए। 19 जून को होनी वाली बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी भी मौजूद रहेंगे। 

जोशी ने आगे कहा कि साल 2022 में भारत की आजादी के 75 साल पूरे होने जा रहे हैं। इसके अलावा इस साल महात्मा गांधी का 150वां जयंती वर्ष मनाया जा रहा है। इस संबंध में आयोजनों के बारे में चर्चा करने और जिलों से संबंधित मुद्दों पर विचार विमर्श करने के लिए भी प्रधानमंत्री मोदी ने बैठक बुलाई है। संसदीय कार्य मंत्री प्रहलाद जोशी ने कहा कि प्रधानमंत्री ने इन मुद्दों पर चर्चा करने के लिए 20 जून को सांसदों की भी बैठक बुलाई है।