पियाजियो ने अनूठा ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म किया लॉन्च

04:05 PM Jul 07, 2020 |

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): पियाजियो व्हीकल्स प्रा. लि. (पीवीपीएल) ने अपने वाणिज्यिक वाहनों के लिये मंगलवार को एक नया ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पेश किया। यह भारत के वाणिज्यिक वाहन उद्योग में अपनी तरह का पहला प्लेटफॉर्म है। पीवीपीएल टू-व्ही लर सेक्टर में यूरोप के अग्रणी इटैलियन पियाजियो ग्रुप के पूर्ण स्वामित्व वाली अनुषांगिक कंपनी और भारत में छोटे वाणिज्यिक वाहनों की प्रमुख विनिर्माता है।

पियाजियो ने 10 जून, 2020 को अपनी टू-व्हीुलर रेंज के लिये ई-कॉमर्स वेबसाइट लॉन्च की थी। अब वाणिज्यिक वाहन ब्राण्ड ‘एप’ के लिये एक नया ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म लॉन्च किया जा रहा है। यह कदम वाणिज्यिक वाहनों के ग्राहकों की जरूरत को ध्यान में रखकर उठाया गया है। यह नया ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म लोकल कनेक्ट और उन्नत आपूर्ति अनुभव के लिये भारत में पियाजियो के सभी वाणिज्यिक वाहन डीलरशिप्स को एक साथ लाता है।

यह नई पहल ग्राहक अनुभव को समृद्ध बनाने का एक प्रयास है। अपने प्रकार के पहले इस ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म में ग्राहक वेबसाइट के विभिन्न सेक्शंस पर सरलता से नैविगेट कर सकता है। ग्राहक द्वारा शहर को सिलेक्ट करने के बाद उस बाजार में उपलब्ध मॉडल्स डिस्प्ले होंगे जिनमें से वह अपनी पसंद का मॉडल चुन सकता है। इस प्लेटफॉर्म पर ग्राहक उत्पाद के फीचर्स और तकनीकी जानकारी भी देख सकते हैं।

ग्राहक अपने शहर के लिये एक्स शोरूम और ऑन रोड प्राइज देख सकते हैं, ईएमआई की गणना कर सकते हैं, अपने पसंदीदा फाइनेंसियर से लोन का आवेदन कर सकते हैं और केवल 1000 रुपये का भुगतान कर ऑनलाइन बुकिंग कर सकते हैं। बुकिंग की राशि का भुगतान ग्राहक की पसंद के अनुसार विभिन्न विकल्पों के माध्यम से सुरक्षित ढंग से किया जा सकता है, जैसे पे वॉलट्स, नेट-बैंकिंग, क्रेडिट कार्ड या डेबिट कार्ड। पियाजियो ने ग्राहकों के लिये फाइनेंस के विभिन्न विकल्प प्रदान किये हैं और ग्राहक इस प्लेटफॉर्म पर ही लोन की आवश्यक राशि के लिये आवेदन कर सकते हैं। जरूरी दस्तावेज प्रस्तुत करने और अंतिम भुगतान के बाद चयनित वाहन ग्राहक के घर पर डीलरशिप के प्रशिक्षित कर्मचारी द्वारा सुरक्षा के सभी उपायों का ध्यान रखते हुए पहुँचा दिया जाएगा।

इस लॉन्च के बारे में पियाजियो व्हीकल्स के चेयरमैन और एमडी डियेगो ग्राफी ने कहा,“पियाजियो थ्री-व्हीसलर कार्गो कैटेगरी और छोटे वाणिज्यिक वाहनों का अग्रणी ब्राण्ड है। यह ब्राण्ड खरीदारी के बदलते तरीकों के अनुसार अपने ग्राहकों को सर्वश्रेष्ठ सेवा और समाधान प्रदान करने में विश्वास रखता है। कमर्शियल व्हीकल स्पेस में इस अनूठे प्लेटफॉर्म के लॉन्च से हमारे ग्राहक अपना पसंदीदा मॉडल अपने घर से बुक कर सकेंगे, उन्हें शोरूम पर आने की कोई जरूरत नहीं होगी। हमें लगता है कि यह भारतीय कमर्शियल व्हीकल के स्पेस में अपनी तरह की पहली पेशकश है, जो हमारे ग्राहकों को कई तरीकों से लाभ देगी। हम बदलते समय की जरूरतों को पूरा करने के लिये अपने उत्पादों और प्रक्रियाओं में लगातार इनोवेशन कर रहे हैं। हमारे पास अपने ग्राहकों के लिये निकट भविष्य में कई और पहलों की योजना है।”

सैनिटाइजेशन का पूरा ध्यान रखते हुए और विनियमों का पालन करते हुए, देश भर में डीलरशिप्स दोबारा खुलने लगी हैं। वर्तमान में, अधिकांश पीवीपीएल डीलरशिप्स चालू हैं और इस बात का पूरा ध्या न रख रही हैं कि ग्राहकों को निशुल्क सेवा और वारंटी एक्सटेंशन मिले। इसकी शुरूआत कंपनी ने कोरोना वायरस (कोविड-19) संकट के आरंभ में ही की थी।