भोपाल में लगे पोस्टरों में संजय गांधी की भी तस्वीर

भोपाल (उत्तम हिन्दू न्यूज): मध्यप्रदेश कांग्रेस के प्रमुख कमलनाथ सोमवार को यहां के जंबूरी मैदान में मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने वाले हैं। आयोजन को भव्य बनाने के लिए राजधानी को पोस्टर व होर्डिग से पाट दिया गया है। इन होर्डिगों में एक वह चेहरा भी नजर आ रहा है, जो अमूमन कांग्रेस के कार्यक्रमों से दूर रहता आया है और वह चेहरा है संजय गांधी का। भोपाल की लगभग हर सड़क पर कांग्रेस नेताओं को बड़े-बड़े होर्डिग और पोस्टर लगे हैं। इनमें से अधिकांश में कमलनाथ के साथ ज्योतिरादित्य सिंधिया नजर आ रहे हैं। इसके अलावा कमलनाथ और दिग्विजय सिंह के करीबी नेताओं के पोस्टरों से सिंधिया पूरी तरह गायब हैं और इन होर्डिग-पोस्टर में सिर्फ कमलनाथ ही हैं। 

कमलनाथ व सिंधिया के होर्डिग और बैनर में एक तस्वीर सबसे ज्यादा लोगों का ध्यान खींच रही है। तस्वीर तो लगी है, मगर उस नेता का नाम नहीं लिखा है। वह तस्वीर है संजय गांधी की। चौराहों और सड़क किनारे एक तरफ सोनिया-राहुल की बड़ी तस्वीर लगी है तो दूसरी ओर अकेले संजय गांधी की तस्वीर है।

संजय गांधी की तस्वीरों के संदर्भ में जब कांग्रेस मीडिया विभाग की अध्यक्ष शोभा ओझा से पूछा गया तो उन्होंने आईएएनएस से कहा कि कमलनाथ और संजय गांधी युवक कांग्रेस में साथ रहे, इंदिरा गांधी की सत्ता में वापसी के लिए उन्होंने साथ संघर्ष किया, कमलनाथ के बाल सखा थे संजय गांधी, लिहाजा संजय गांधी को याद करना कमलनाथ कभी नहीं भूलते।