फोटो-मैसेजिंग ऐप इंस्टाग्राम फिर से हुआ डाउन, यूजर्स भड़के

सैन फ्रांसिस्को (उत्तम हिन्दू न्यूज): फोटो-मैसेजिंग ऐप इंस्टाग्राम के यूजर्स इस ऐप पर काफी भड़क गए हैं, क्योंकि इसके इस्तेमाल में उन्हें फिर से रुकावट का सामना करना पड़ रहा है। इंस्टाग्राम के फिर से डाउन रहने के चलते दुनिया भर से यूजर्स अब फेसबुक के मालिकाना हकवाले इस ऐप को इस्तेमाल करने से कतरा रहे हैं। मंगलवार को रुकावट की समीक्षा और उसकी निगरानी करने वाली वेबसाइट डाउनडिटेक्टर की रिपोर्ट के मुताबिक, कल सुबह दस बजे से इंस्टाग्राम में परेशानी आ रही है और अमेरिका, ब्रिटेन और यूरोप में इसके यूजर्स इस रुकावट के चलते काफी परेशान हैं।

इस तरह ऐप में बार-बार रुकावट आने के चलते यूजर्स ट्विटर के माध्यम से इस पर अपनी कड़ी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। एक यूजर ने ट्वीट किया, अब और कितनी बार आप ऐसा करने वाले हैं? मुझे लगता है कि हमें इसका इस्तेमाल बंद कर देना चाहिए। हैशटैग इंस्टाग्राम डाउन। 

Image result for Instagram

इसी तरह एक अन्य यूजर ने लिखा, इंस्टाग्राम काम नहीं कर रहा है और इस वक्त मुझे इस पर कोई हैरानी भी नहीं हो रही है। हैशटैग इंस्टाग्राम डाउन। ट्विटर पर अभी हैशटैग इंस्टाग्राम डाउन काफी ट्रेंड कर रहा है। लोग ट्वीट करते वक्त इस पर इंस्टाग्राम के आधिकारिक हैंडल को भी टैग करना नहीं भूल रहे हैं।

Image result for Instagram

हालांकि इंस्टाग्राम ने इसके होने के कारणों पर अभी तक कोई बात नहीं की है। दुनियाभर से 238 करोड़ से अधिक लोग फेसबुक और उससे संबंधित ऐप से जुड़े हुए हैं, जिनमें व्हाट्सऐप और इंस्टाग्राम भी शामिल है। पिछले चार महीनों में इन ऐप्स के यूजर्स को चार मुख्य बाधाओं का सामना करना पड़ा है, जिनमें से इंस्टाग्राम के यूजर्स को सबसे अधिक परेशानी हुई है।