Saturday, February 23, 2019 04:24 PM

सरकार की नीयत में खोट की वजह से पेट्रोलियम पदार्थ मंहगे : डा़ शर्मा

अजमेर (उत्तम हिन्दू न्यूज): राजस्थान कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और अजमेर जिले के सांसद डा़ रघु शर्मा ने कहा कि केन्द्र की भाजपा सरकार की नीयत में खोट है और यही वजह है कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के मूल्य में बढ़ोतरी नहीं होने के बावजूद देश में पेट्रोल, डीजल की कीमतें आसमान चढ़ रही है।

डॉ. रघु शर्मा ने आज यहां पत्रकार वार्ता में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को आढ़े हाथों लेते हुए कहा कि सरकार में ईमानदारी है तो सरकार को पेट्रोल, डीजल एवं रसोई गैस की कीमतें निर्धारित करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि 2014 के लोकसभा चुनाव से पहले वर्तमान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, वित्त मंत्री अरुण जेटली, गृहमंत्री राजनाथ सिंह एवं मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन सरकार पर पेट्रोलिम पदार्थो की मूल्य वृद्धि के लिए गंभीर आरोप लगाये थे और तत्कालीन सरकार को दोषी ठहराया था। 

उन्होंने कहा कि लेकिन आज पेट्रोल, डीजल रसोई गैस की कीमतों में बेतहाशा वृद्धि के बावजूद वे सब चुप्पी साधे है। उन्होंने संसद से प्राप्त अधिकृत आंकड़ों के आधार पर कहा कि इसे कोई भी देख सकता है। डा़ शर्मा ने कहा कि भाजपा सरकार की गलत नीतियों के कारण तीनों चीजें के दाम लगातार बढ़ रहे है और आम जनता की पंहुच से बाहर हाेते जा रहे है। उन्होंने सवाल किया कि कांग्रेस की मांग के बावजूद भाजपा सरकार इन पेट्रोलियम पदार्थों को जीएसटी के दायरे में क्यों नहीं ला रही है। उन्होंने मांग की कि सरकार बताए कि देश में तेल की कीमतें कब कम होगी। 

एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि कांग्रेस आम जनता की आवाज बनकर चुनाव में उतरने जा रही है और विश्वास दिलाया की यदि कांग्रेस शासन में आती है तो इन पेट्रोलियम पदार्थो को जीएसटी के दायरे में लाया जाएगा। इस अवसर पर विधायक डॉ. श्रीगोपाल बाहेती, देहात अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह राठौड़ और शहर अध्यक्ष विजय जैन सहित अनेक कांग्रेस के पदोधिकारी मौजूद थे।

देश की सबसे बड़ी और तेज WhatsApp News Service से जुड़ने के लिए हमारे नंब 7400043000 पर Missed Call दें। इस नंबर को Save करना मत भूलें।