पेट्रोल, डीजल के दाम स्थिर, आगे बढ़ने की संभावना

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): पेट्रोल और डीजल के दाम में रविवार को कोई बदलाव नहीं हुआ। लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण के मतदान से पहले तेल विपणन कंपनियों ने पेट्रोल की कीमतों में स्थिरता बनाए रखी। हालांकि, अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम में पिछले एक सप्ताह में दो डॉलर प्रति बैरल का इजाफा हुआ है, जिसके बाद आगे पेट्रोल और डीजल के दाम में वृद्धि की संभावना बनी हुई।

कमोडिटी बाजार के जानकार बताते हैं कि लोकसभा चुनाव के बाद पेट्रोल और डीजल के दाम में बढ़ोतरी हो सकती है। लोकसभा चुनाव के सातवें और आखिरी चरण में रविवार को सात राज्यों की 59 संसदीय सीटों के लिए मतदान हो रहा है। पिछले सप्ताह के आखिरी सत्र में अंतर्राष्ट्रीय बाजार में तेल के दाम में जारी तेजी थम गई लेकिन बेंट्र क्रूड का भाव 72 डॉलर प्रति बैरल के ऊपर बना रहा।

इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, रविवार को दिल्ली, कोलकता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के दाम पूर्ववत क्रमश: 71.03 रुपये, 73.11 रुपये, 76.64 रुपये और 73.72 रुपये प्रति लीटर बने रहे। डीजल के दाम भी चारों महानगरों में पूर्ववत क्रमश: 65.96 रुपये, 67.71 रुपये, 69.11 रुपये और 69.72 रुपये प्रति लीटर पर बने रहे।