Wednesday, November 14, 2018 07:59 AM

मप्र में 80 फीसदी अंक पाए वालों को भी मिलेगा योजना का लाभ : शिवराज

खंडवा (उत्तम हिन्दू न्यूज):मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री मेधावी विद्यार्थी प्रोत्साहन योजना का लाभ अब उन विद्याíथयों को भी मिलेगा, जिन्होंने सीबीएसई सिलेबस के तहत बारहवीं में 80 प्रतिशत अंक हासिल किए हैं। अभी तक यह लाभ उन छात्रों को मिलता था, जिन्होंने सीबीएसई परीक्षा में 85 प्रतिशत अंक हासिल किए है। मुख्यमंत्री शिवराज सिह चौहान ने गुरुवार को यहां 200 करोड़ रुपये लागत से बने मेडिकल कॉलेज भवन का लोकार्पण करते हुए 500 बिस्तर के अत्यधुनिक अस्पताल खोलने की भी घोषणा की और साथ ही कॉलेज में बीएससी नìसग कलेज खोलने की घोषणा की।

चौहान ने कहा कि पूर्व में सीबीएसई की बोर्ड परीक्षा में 85 प्रतिशत की सीमा को घटाकर 80 प्रतिशत कर दिया जाएगा। चौहान ने कहा कि मध्यप्रदेश में वर्ष 1964 के बाद से कोई मेडिकल कॉलेज नहीं खोला गया था। सरकार ने आधारभूत संरचना उपलब्ध करवाते हुए नवीन मेडिकल कॉलेज खोले। इससे प्रदेश में डक्टरों की कमी दूर होगी। उन्होंने खंडवा मेडिकल कॉलेज के शुभारंभ पर निमाड़वासियों को बााई दी और कहा कि यह मेडिकल कॉलेज इस सत्र से शुरू हो गया है।

मुख्यमंत्री ने छात्र सौरभ पटेल और छात्रा प्रीति मिश्रा को मौके पर ही मेधावी विद्यार्थी प्रोत्साहन योजना से लाभान्वित किया। उन्होंने मेडिकल कलेज भवन निर्माण के लिए स्वीकृत 200 करोड़ के अतिरिक्त विभिन्न उपकरणों और आवश्यक सामग्री के लिए 300 करोड़ देने की घोषणा की। मुख्यमंत्री ने मेडिकल के सभी नव-प्रवेशित विद्याíथयों को अपनी ओर से हनुमंतिया टूर करवाने के निर्देश स्थानीय प्रशासन को दिए।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।