बिहार के छपरा में चोरी के शक में लोगों ने की युवकों की बेरहमी से पिटाई, 3 की मौत

11:36 AM Jul 19, 2019 |

पटना (उत्तम हिन्दू न्यूज): बिहार के सारण से भीड़तंत्र की गुंडागर्दी की खबर है। सारण जिले के बनियापुर इलाके में भीड़ ने शुक्रवार को तीन लोगों को पशु चोरी के आरोप में पीट-पीटकर मार डाला। फिलहाल मृतकों की पहचान नहीं हो सकी है। जानकारी के मुताबिक, दो की मौके पर ही मौत हो गई। तीसरे ने अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

मिली जानकारी के मुताबिक, स्थानीय लोगों ने पशु चोरी के संदेह मात्र पर शुक्रवार की सुबह तीन लोगों की पीट-पीटकर हत्या कर दी। बताया गया है कि स्थानीय लोगों को पशु होने की सूचना मिली। इसके बाद उन्होंने मामले में बिना कोई पुख्ता जानकारी जुटाए इन लोगों को बेहरमी से पीटना शुरू कर दिया जिससे उनकी मौत हो गई। इस घटना से पूरे इलाके में सनसनी का माहौल है। वहीं मृतकों के परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है।

बता दें कि गुरुवार को मध्य प्रदेश के नीमच में भी भीड़ ने बकरा चोरी के आरोप में 3 लोगों की बेरहमी से पिटाई कर दी थी। नंदलाल टोला में बीती रात एक पिकअप वैन से कुछ चोर आए। यहां वह पालतू पशुओं की चोरी करने लगे। इसकी क्रम में ग्रामीणों ने देख लिया। शोर मचाने पर देखते ही देखते भीड़ इकट्ठा हो गई। 

इस दौरान दो चोर ग्रामीणों के हत्थे चढ़ गए, जिनकी ग्रामीणों ने जमकर पिटाई की। पिटाई के क्रम में ही दोनों चोरों की मौत हो गई। तीसरे की मौत इलाज के दौरान हो गई। ग्रामीणों ने पिकअप वैन जब्त कर लिया और घटना की सूचना पुलिस को दी। पुलिस शव को अपने कब्जे में लेकर उसे पोस्टमार्टम के लिए छपरा भेज दिया है। कई थानों की पुलिस घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की जांच कर रही है।