लोगों को बड़ी राहत, लगातार तीसरे दिन घटे पेट्रोल-डीजल के दाम  

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): पेट्रोल और डीजल की कीमतों मे लगातार आज तीसरे दिन कटौती हुई है। दिल्ली में पेट्रोल आज 39 पैसे और डीजल 12 पैसे सस्ता हो गया है। राजधानी में पेट्रोल-डीजल की ताजा कीमत 81.99 और 75.36 रुपये प्रति लीटर है। तीन दिनों में पेट्रोल की कीमत में 84 पैसे और डीजल की कीमत में 33 पैसे की कटौती हुई है। 
 
राजधानी दिल्ली के अलावा मुंबई में भी पेट्रोल और डीजल के दाम कम हुए हैं। मुंबई के पेट्रोल के दाम में 0.38 पैसे की कटौती हुई है जिसके बाद पैट्रोल के दाम 87.46 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं वहीं डीजल की कीमत में 0.13 पैसे की कटौती के साथ अब डीजल की कीतम 79.00 रुपए प्रति लीटर हो गई है। 

इससे पहले शुक्रवार को पेट्रोल और डीजल के दाम में कमी आई थी। दिल्ली और मुंबई में पेट्रोल गुरुवार के मुकाबले 24 पैसे प्रति लीटर सस्ता हो गया। वहीं, कोलकाता में पेट्रोल का भाव 23 पैसे और चेन्नई में 25 पैसे प्रति लीटर कम हो गया है। डीजल का दाम भी दिल्ली और कोलकाता में शुक्रवार को एक दिन पहले के मुकाबले 10 पैसे प्रति लीटर घट गया।

बता दें कि केंद्र सरकार ने 5 अक्टूबर को पेट्रोल और डीजल की कीमत में 2.50 रुपये की कटौती कर लोगों को राहत दी थी, लेकिन इसके बाद अगले 13 दिनों तक दर बढ़ने से में डीजल पर मिली राहत खत्म हो चुकी थी। 

Related Stories: