पर्रिकर को अपना प्रभार सौंप देना चाहिए : गठबंधन सहयोगी  

पणजी (उत्तम हिन्दू न्यूज): राज्य में भाजपा के नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार में सहयोगी महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी(एमजीपी) ने शनिवार को कहा कि बीमार मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर को अपना प्रभार सौंप देना चाहिए, क्योंकि उनके नेतृत्व में बीते आठ महीनों से राज्य प्रशासन शक्तिहीन हो गया है। सत्तारूढ़ भाजपा की सहयोगी एमजीपी के अध्यक्ष दीपक धवलीकर ने पार्टी की केंद्रीय समिति की बैठक के बाद मीडिया से कहा, पार्टी की केंद्रीय समिति ने सरकार से यह आग्रह करने का फैसला किया है कि सरकार को बीमार पर्रिकर के स्थान पर जल्द से जल्द कोई और नेता ढूढ़ लेना चाहिए। 

उन्होंने कहा, उनकी बीमारी की वजह से, प्रशासन आठ महीनों से शक्तिहीन बना हुआ है। उन्हें यथासंभव जल्द से जल्द अपना प्रभार किसी और को सौंप देना चाहिए। पर्रिकर एडवांस पैंक्रियाटिक कैंसर से जूझ रहे हैं और करीब नौ महीनों तक उनका गोवा, मुंबई, न्यूयॉर्क और दिल्ली के अस्पतालों में इलाज चला है।

विपक्षी समेत सत्तारूढ़ सहयोगी दल भी प्रशासन में स्थिरता के आधार पर मुख्यमंत्री से इस्तीफे की मांग कर रहे हैं। खनन पर निर्भर लोगों के प्रति समर्थन जताते हुए, धवलीकर ने कहा कि उनकी पार्टी प्रतिबंधित खनन क्षेत्र को बहाल करने के लिए संसद के शीतकालीन सत्र के दौरान दिल्ली के जंतर मंतर पर विरोध प्रदर्शन में हिस्सा लेगी।

Related Stories: