LOC पर मंडरा रहा था PAK का कॉडकॉप्टर, भारतीय सेना ने किया ढेर  

जम्मू (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय सेना ने जम्‍मू-कश्‍मीर में पाकिस्‍तान का एक कॉडकॉप्टर मार गिराया है। शुरुआती जानकारी के मुताबिक, यह पाकिस्‍तानी सेना के स्‍पेशल सर्विस ग्रुप (SSG) का कॉडकॉप्टर है। यह कॉडकॉप्टर एलओसी पर 70 मीटर भारत की तरफ, केरन सेक्टर में गिरा। सीमा पार से हथियारों और गोला-बारूद को ड्रोन के जरिए गिराना एक नया तरीका है, जिसके जरिए सीमा पार से आतंकवादियों के हैंडलर्स उनके लिए ये सामान भेज रहे हैं। जानकारी के अनुसार एलओसी पर भारतीय सेना ने पाकिस्‍तानी सेना के कॉडकॉप्टर को मार गिराया है।

Pak army claims to shoot down 'Indian spying quadcopter' along LoC, Pakistan  News | wionews.com

पाकिस्‍तान की ओर से अनमैन्‍ड एरियल वीकल्‍स (UAVs) का इस्‍तेमाल सर्विलांस और आतंकियों को हथियार पहुंचाने के लिए होता रहा है। इसके अलावा ड्रोन्‍स, कॉडकॉप्‍टर या हेक्साकॉप्‍टर के जरिए हमले का खतरा भी है।

Pakistan Army claims to shoot down 'Indian quadcopter' along LoC - india  news - Hindustan Times

एलओसी पर भारतीय सेना पहले से ही कॉडकॉप्‍टर्स के इस्‍तेमाल को लेकर अलर्ट थी। पीर पांजाल रेंज में ड्रोन के जरिए आतंकियों को हथियार सप्‍लाई किए जाने की बात सामने आई थी। पिछले महीने जम्‍मू और राजौरी से ड्रोन के जरिए भेजे गए हथियार बरामद किए गए थे। उससे पहले भी कई बार पाकिस्‍तानी ड्रोन्‍स भारतीय इलाके में देखे गए हैं। जून में बीएसएफ ने कठुआ में अंतरराष्‍ट्रीय सीमा के पास आधुनिक राइफल और सात ग्रेनेड्स से लदे एक पाकिस्‍तान डोन को मार गिराया था।