संस्कृति बचाने के लिए पाकिस्तान ने अपने दोस्त चीन को दिया बड़ा झटका, TikTok को किया Block

इस्लामाबाद (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत के बाद अब चीन के करीबी पाकिस्तान ने भी अपने दोस्त को बड़ा झटका दिया है। पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक शुक्रवार को पाकिस्तान के दूरसंचार प्राधिकरण (पीटीए) ने चीनी एप टिकटाक को ब्लॉक कर दिया है। हालांकि, पाकिस्तान के दूरसंचार प्राधिकरण ने साफ किया कि उसने सुरक्षा नहीं, संस्कृति के मद्देनजर यह फैसला किया है।  

पीटीए ने कहा कि ब्लॉक का फैसला पाकिस्तान में विभिन्न समाजों द्वारा टिकटॉक पर चल रही अनैतिक और अश्लील सामग्री के खिलाफ की गई शिकायतों के बाद लिया गया। पीटीए द्वारा जारी बयान में कहा गया कि विभिन्न शिकायतों को ध्यान में रखकर और टिकटॉक पर पोस्ट किए जा रहे कंटेट को देखने के बाद ये निर्णय लिया। पीटीए ने कहा कि इससे पहले टिकटॉक को एक फाइनल नोटिस जारी किया गया और उसे इस नोटिस के अनुसार कदम उठाने के लिए पर्याप्त समय दिया गया था ताकि अनैतिक कंटेट को लेकर कदम उठाया जा सके। 

पीटीए ने कहा कि निर्देशों का पूरी तरह से पालन करने में एप विफल रही, इसलिए पाकिस्तान में टिकटॉक को अवरुद्ध करने के लिए निर्देश जारी किए गए। पीटीए ने टिकटॉक को कहा है कि अभी बातचीत के रास्ते खुले हैं और पीटीए अपने निर्णय पर दोबारा से विचार कर सकता है अगर टिकटॉक पर चल रहे अनैतिक और अश्लील कंटेट को लेकर कदम उठाए जाते हैं।