पाक क्रिकेटर आमिर और राउफ मिले कोरोना नेगेटिव

लंदन (उत्तम हिन्दू न्यूज): पाकिस्तान के क्रिकेटर हारिस राउफ और तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर लगातार दो कोरोना वायरस परीक्षण में नेगेटिव पाये गये हैं। राउफ इस सप्ताह बाद में पाकिस्तान से इंग्लैंड के लिए उड़ान भरेंगे जबकि इंग्लैंड में ही मौजूद आमिर टीम के साथ जुड़ेंगे। राउफ 20 जुलाई तक छह बार कोरोना वायरस परीक्षण करा चुके थे जिसमें पांच में वह कोरोना पॉजिटिव पाये गये। उनका एक परीक्षण नेगेटिव आया था लेकिन दिशा-निर्देशों के अनुसार टीम से जुड़ने के लिये लगातार दो टेस्ट में नेगेटिव आना अनिवार्य है। इस पूरे समय उनमें कोरोना के कोई लक्षण नहीं पाये गये।

राउफ के लगातार दो कोरोना वायरस टेस्ट नेगेटिव पाए जाने के बाद उनके इंग्लैंड में टीम के साथ जुड़ने का रास्ता साफ़ हो गया है। राउफ ने दोनों टेस्ट नेगेटिव आने के बाद अल्लाह का शुक्रिया अदा किया है। वह इस सप्ताह बाद में पाकिस्तान से इंग्लैंड के लिए उड़ान भरेंगे।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने गुरुवार को बताया कि आमिर क्वारेंटीन में अनिवार्य समय बिताने के बाद टीम से जुड़ गए हैं। इस दौरान वह दो बार कोरोना वायरस परीक्षण में नेगेटिव पाये गये। पीसीबी ने अपनी वेबसाइट पर लिखा, “आमिर 24 जुलाई को लाहौर से इंग्लैंड के लिए रवाना हुए थे और ब्रिटेन सरकार के दिशानिर्देशों के अनुसार वह पांच दिनों तक क्वारेंटीन में रहे और इस दौरान उनका दो बार कोरोना परीक्षण हुआ।”

राउफ उन 10 खिलाड़ियों में शामिल थे जो पिछले महीने पाकिस्तान में हुए टेस्ट में पॉज़िटिव पाए गए थे। राउफ की अनुपस्थिति में मुख्य चयनकर्ता और प्रमुख कोच मिस्बाह उल हक ने आमिर को वापस टीम में बुला लिया था। आमिर ने इससे पहले अपने बच्चे के जन्म की संभावित तारीखों तिथियों को लेकर असंमजस के बीच दौरे पर जाने से इंकार कर दिया था। लेकिन इस महीने की शुरुआत में उनके बच्चे के जन्म के बाद उन्होंने खुद को टीम के लिये उपलब्ध बताया था।

राउफ को केवल टी-20 सीरीज के लिए चुना गया था। हालांकि बाद में उन्होंने टेस्ट खेलने की इच्छा जताई थी लेकिन कोरोना टेस्ट के चलते उनके टेस्ट खेलने की कोई सम्भावना नहीं बची। पाकिस्तान ने पांच अगस्त से शुरू होने वाले पहले टेस्ट के लिए 20 सदस्यीय टीम घोषित कर दी है जिसमें राउफ को कोई जगह नहीं मिली है। राउफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज के लिए पाकिस्तानी टीम से जुड़ेंगे जो 28 अगस्त से मैनचेस्टर में शुरू होगी।