CBI ने चिदंबरम को किया गिरफ्तार, दीवार फांदकर घर में होना पड़ा दाखिल

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): जिस पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री पी चिदंबरम की तलाश में सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय की टीम छापे मारती रही वहीं चिदंबरम थोड़ी देर पहले कांग्रेस मुख्यालय में प्रैस कांफ्रेंस करने पहुंचे। प्रैस कांफ्रेंस के बाद चिदंबरम घर चले गए। चिदंबरम की तलाश में पहले ईडी और सीबीआई की टीम कांग्रेस मुख्यालय पहुंचीं लेकिन तब तक वह वहां से घर चले गए। टीमें उनके पीछे-पीछे घर चली गईं। सीबीआई टीम के कुछ लोग दीवार फांदकर उनके घर में दाखिल हुए व चिदंबरम को पकड़ लिया।

चिदंबरम के घर के बाहर प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ दिल्ली पुलिस की झड़प भी हुई। प्रैस कांफ्रेंस में चिदंबरम ने कहा कि वह लापता नहीं हुए थे बल्कि रात से वकीलों के साथ दस्तावेज तैयार कर रहे थे। चिदंबरम ने कहा- मुझे और मेरे बेटे कार्ति को फंसाया जा रहा है। उनका आरोप है कि सुनवाई के लिए उनके केस की लिस्टिंग नहीं हुई है। चिदंबरम ने कहा कि उनके खुद के व परिवार के खिलाफ कोई चार्जशीट नहीं है। लोकतंत्र पर भरोसा जताते हुए चिदंबरम ने खुद को फरार कहे जाने पर आशंका जताई और खुद को बेगुनाह बताया।  

इससे पहले आज सुबह देश के सभी हवाईअड्डों, आव्रजन डेस्कों को हाई अलर्ट पर रखा गया। प्रवर्तन निदेशालय ने चिदंबरम के देश छोडऩे की आशंका के मद्देनजर लुकआउट सर्कुलर जारी किया। यह घटनाक्रम न्यायमूर्ति एन.वी.रमना की अगुवाई वाली सुप्रीम कोर्ट की पीठ द्वारा बुधवार को चिदंबरम को गिरफ्तारी से अंतिम राहत देने से इनकार करने के बाद सामने आया। न्यायमूर्ति रमना ने चिदंबरम की आईएनएक्स मीडिया मामले में अग्रिम जमानत याचिका पर तत्काल सुनवाई के लिए मामले को प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई के पास भेज दिया।