Friday, May 24, 2019 12:45 AM

साबुन-शैंपू बेचने वाली कंपनी ने लगाया 250 करोड़ का चूना, ग्राहकों को नहीं दिया कम GST का लाभ

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): वाशिंग पाऊडर, शैंपू और टूथब्रश बनाने वाली कंपनी पीएंडजी (प्रोक्टर एंड गैंबल) 250 करोड़ रुपए की मुनाफाखोरी की दोषी पाई गई है। कंपनी के खिलाफ जीएसटी इकाई की जांच में ये बात सामने आई है कि कंपनी ने विभिन्न प्रोडक्ट्स पर जीएसटी की दर कम होने का फायदा ग्राहकों तक नहीं पहुंचाया और ग्राहकों से जीएसटी कम होने के बावजूद अधिक दाम की वसूली की।  

Image result for gst


दरअसल कंपनी के बहुत से उत्पादों का जीएसटी सरकार ने 28 प्रतिशत से घटाकर 18 प्रतिशत कर दिया था लेकिन कंपनी ने इसके बावजूद उत्पादों के दाम कम नहीं किए। एक अधिकारी ने कहा, 'डीजीएपी की रिपोर्ट में कहा गया है कि पीऐंडजी ने 250 करोड़ रुपये का मुनाफा कमाया है। राष्ट्रीय मुनाफाखोरी-रोधी प्राधिकरण अब इस पर कंपनी का पक्ष सुनकर अंतिम निर्णय देगा।' उधर, पीऐंडजी के प्रवक्ता का कहना है कि कहा कि एक जिम्मेदार कंपनी के तौर पर पीऐंडजी हमेशा जीएसटी में कटौती का लाभ ग्राहकों को पहुंचाने के लिए प्रतिबद्ध है। इस बारे में हमने विज्ञापन के माध्यम से सबको सूचना भी दी है। 

 

Image result for पी एंड जी कंपनी

देश की सबसे बड़ी और तेज WhatsApp News Service से जुड़ने के लिए हमारे नंब 7400023000 पर Missed Call दें। इस नंबर को Save करना मत भूलें।