यौन उत्पीड़न के आरोपी ओटीपीसी के 5 अधिकारी छुट्टी पर भेजे गए

अगरतला (उत्तम हिन्दू न्यूज) : ओएनजीसी त्रिपुरा विद्युत कंपनी (ओटीपीसी) के पांच अधिकारियों को उनके खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोप लगने के बाद जबरन छुट्टी पर भेज दिया गया है। अधिकारियों ने बुधवार को इस बात की जानकारी दी। दक्षिणी त्रिपुरा के गोमती जिले के अतिरिक्त पुलिस आधीक्षक नबद्वीप जमातिया ने आईएएनएस को बताया, "पुलिस फिलहाल ओटीपीसी के पांच अधिकारियों के खिलाफ लगे आरोपों की जांच कर रही है। इसमें कंपनी के उपाध्यक्ष भी शामिल हैं। इन अधिकारियों के खिलाफ यौन उत्पीड़न की शिकायतें हैं।"

उन्होंने कहा, "हमने पांचों आरोपियों से त्रिपुरा नहीं छोड़ने और जांच पूरी होने तक कंपनी के आधिकारिक परिसर में प्रवेश नहीं करने को कहा है।" पुलिस अधिकारी ने कहा कि 2016 में ओटीपीसी से इस्तीफा देने वाली पूर्व महिला कार्यकारी ने हाल ही में पांचों अधिकारियों के खिलाफ पुलिस में यौन उत्पीड़न की शिकायत दर्ज कराई है। इनमें से चार इंजीनियर हैं।

ओटीपीसी के एक अधिकारी ने कहा कि पांचों अधिकारियों को जांच पूरी होने तक जबरन छुट्टी पर भेज दिया गया है। उन्होंने कहा कि शिकायत की जांच के लिए एक महिला अधिकारी के नेतृत्व में पांच सदस्यी समिति भी गठित कर दी गई है।

Related Stories: