Monday, January 21, 2019 07:37 AM

एससी-एसटी एक्ट का विरोध विपक्ष की चाल : आठवले

लखनऊ (उत्तम हिन्दू न्यूज): उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ पहुंचे केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले ने भारत बंद को विपक्ष की चाल बताते हुए कहा कि एससी-एसटी एक्ट को लेकर जो विरोध हुआ है, वह गलत है। लोगों को यह समझना चाहिए कि यह एक्ट उनको सुरक्षा देने के लिए बना है। लखनऊ में वीवीआईपी गेस्ट हाउस में संवाददाताओं से बातचीत में उन्होंने कहा, "मैं यह अपील करता हूं कि इसका गलत इस्तेमाल नहीं होना चाहिए। यह एक्ट दलितों को सुरक्षा देने के लिए बना है। 

आठवले ने कहा, अब यह कानून रद्द नहीं होने वाला, इसलिए रद्द करने की मांग करने वालों को उन लोगों से अच्छा व्यवहार रखना चाहिए, जिनके लिए यह बना है। कुछ लोगों ने जानबूझ कर सरकार के खिलाफ आवाज उठाने के लिए यह विरोध करवाया है। केंद्रीय मंत्री ने कहा, भाजपा शासित राज्यों में यह प्रदर्शन इसलिए हुआ, क्योंकि सरकार को बदनाम करने के लिए विरोधी पार्टियों ने इसे करवाया है। सरकार जातिवाद खत्म कर रही है, मायावती जातिवाद बढ़ा रही हैं।  

उन्होंने आरोप लगाया कि मायावती सही मायने में अंबेडकरवादी हैं, तो उन्हें भाजपा के साथ आना चाहिए, सपा के साथ उन्हें फायदा नहीं मिलेगा। आठवले ने कहा, हम सबका साथ सबका विकास के लिए काम करते हैं, पर यह कानून जो बना है, इसका फायदा 2019 व मध्यप्रदेश के चुनाव में भाजपा को मिलेगा। 

देश की सबसे बड़ी और तेज WhatsApp News Service से जुड़ने के लिए हमारे नंब 7400043000 पर Missed Call दें। इस नंबर को Save करना मत भूलें।