राफेल मामले में बेवजह हल्ला मचा रहा है विपक्ष : राजनाथ

लखनऊ (उत्तम हिन्दू न्यूज): राफेल युद्धक विमान खरीद सौदे में विपक्षी दलाें के आरोपों को बेबुनियाद और गैर जरूरी करार देते हुए केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने सोमवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के बढती लोकप्रियता से घबराए कुछ दल आगामी लोकसभा चुनाव के दौरान इसे अपना एजेंडा बनाने की फिराक में है। सिंह ने यहां पत्रकारो से कहा “ राफेल सौदे की प्रक्रिया शीशे की तरह पारदर्शी है। इसमें कुछ भी छिपाया नही गया है।

इस बारे में फ्रांस की सरकार भी समय समय पर सफाई दे चुकी है लेकिन तेजी से जनाधार खाने से तिलमिलाई कांग्रेस राजनीतिक बढत हासिल करने के लिए इस गैर जरूरी मुद्दे को हवा देने की कोशिश में लगी है।” कश्मीर घाटी में आतंकवादी की बढती घटनाओं को लेकर सिंह ने कहा कि सुरक्षा बलों के बीच तालमेल बेहतर है और गडबडी फैलाने वालों को मुंहतोड जवाब दिया जा रहा है। उन्होने कहा “ मै कह सकता हूं कि कश्मीर में आतंकवादी गतिविधियाें के पीछे पडोसी मुल्क पाकिस्तान का हाथ है लेकिन भारत के खिलाफ किसी भी साजिश को सफल नही होने दिया जायेगा।’ 

कश्मीर मामले को सुलझाने के लिए पाकिस्तान की नयी सरकार के साथ पहल करने के सवाल पर गृहमंत्री ने कहा कि पाक के साथ किसी भी तरह की बातचीत का भारत हमेशा पक्षधर रहा है और भविष्य में भी यह जारी रह सकता है। उन्होने कहा “ हम कश्मीर मसला सुलझाना चाहते है और आतंकवाद एवं अलगाववाद को जड से खत्म करना चाहता है लेकिन इसकी कीमत पर देश की एक इंच जमीन का भी सौदा नही किया जायेगा।