बढ़त के साथ खुले बाजार, नया रिकॉर्ड बनाते हुए 52 हजारी हुआ सेंसेक्स- निफ्टी में भी उछाल

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): आज सप्ताह के पहले कारोबारी दिन यानी सोमवार को शेयर बाजार तेजी के साथ खुला। पिछले हफ्ते 51,544 अंकों के स्तर पर बंद हुआ सेंसेक्स आज करीब 363 अंकों की शानदार तेजी के साथ 51,907 अंकों के रिकॉर्ड स्तर पर खुला। शुरुआती चंद मिनटों के कारोबार में ही सेंसेक्स में तगड़ी तेजी आई और उसने 52 हजार का स्तर तोड़ते हुए 52052 अंकों का आंकड़ा छू लिया।

वहीं दूसरी ओर शुरुआती चंद मिनटों के कारोबार में ही निफ्टी भी 15,300 के स्तर को पार कर गया। पिछले हफ्ते शुक्रवार को 15,163 अंकों के स्तर पर बंद हुआ निफ्टी आज करीब 107 अंकों की तेजी के साभ 15,270 अंकों के स्तर पर खुला।

Image result for 52 record Sensex making new record

दिग्गज शेयरों की बात करें, तो आज शुरुआती कारोबार के दौरान एचसीएल टेक, हीरो मोटोकॉर्प, एचडीएफसी बैंक, एसबीआई लाइफ और सन फार्मा के शेयर हरे निशान पर खुले। वहीं अडाणी पोर्ट्स, टेक महिंद्रा, एम एंड एम और डिविस लैब के शेयर लाल निशान पर खुले। 

सेक्टोरियल इंडेक्स पर नजर डालें, तो आज सभी सेक्टर्स की शुरुआत बढ़त पर हुई। इनमें मीडिया, पीएसयू बैंक, रियल्टी, बैंक, फार्मा, फाइनेंस सर्विसेज, ऑटो, एफएमसीजी, मेटल, आईटी और प्राइवेट बैंक शामिल हैं।