20 जनवरी को बीजेपी अध्यक्ष बनेंगे जेपी नड्डा, पीएम मोदी होंगे प्रस्तावक

08:14 PM Jan 17, 2020 |

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को 20 जनवरी के पहले नया राष्ट्रीय अध्यक्ष मिल जाएगा। पार्टी की ओर से कहा गया है कि बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया 20 जनवरी को होगी। यदि आवश्यक हुआ तो चुनाव 21 जनवरी को होगा। सूत्रों के मुताबिक, नड्डा निर्विरोध निर्वाचित होंगे। पीएम नरेंद्र मोदी उनके नाम के प्रस्तावक होंगे।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव प्रभारी राधामोहन सिंह ने यहां यह घोषणा की। चुनाव कार्यक्रम के अनुसार नामांकन पत्र सुबह 10 बजे से अपराह्न 12:30 बजे तक भरे जाएंगे और 13:30 बजे नामांकन पत्र की जांच की जाएगी। सिंह के अनुसार नामांकन पत्र 13:30 बजे से 14:30 बजे तक वापस लिये जा सकेंगे। यदि आवश्यक हुआ तो 21 जनवरी को पूर्वाह्न 10 बजे से दो बजे के बीच मतदान कराया जाएगा।

सिंह ने कहा कि पिछले कुछ माह से बूथ से लेकर जिला एवं प्रदेश स्तरीय सांगठनिक चुनाव चल रहे थे और अब तक 75 प्रतिशत बूथ समितियाें, 50 प्रतिशत मंडल समितियों, 60 प्रतिशत जिला समितियों का चुनाव होने के बाद 21 प्रांतों में प्रदेश अध्यक्ष एवं राष्ट्रीय परिषद सदस्यों का चुनाव संपन्न हो गया है। इसके बाद ही राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव के कार्यक्रम की घोषणा की गयी है। बताया गया है कि माह के अंत में एक दिन के लिए राष्ट्रीय परिषद की बैठक दिल्ली में बुलाई जा सकती है। 

जेपी नड्डा का राजनीतिक सफर
जेपी नड्डा छात्र राजनीति के समय एबीवीपी से जुड़े और संगठनों के विभिन्न पदों पर रहते हुए पहली बार 1993 में हिमाचल प्रदेश से विधायक चुने गए थे। उसके बाद वे राज्य और केंद्र में मंत्री भी रहे हैं। 58 वर्षीय नड्डा को लोकसभा चुनावों से पहले उत्तर प्रदेश की जिम्मेदारी दी गई थी, जहां चुनावों में एसपी-बीएसपी गठबंधन के बाद भी 80 में से बीजेपी ने 62 सीटें जीती हैं। तीन बार विधायक रहे नड्डा राज्यसभा में हिमाचल प्रदेश का प्रतिनिधित्व करते हैं।