OMG: बच्चों के पेशाब में अंडे उबाल कर खाते हैं इस देश के लोग, हैरान करने वाली है वजह 

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): दुनियाभर के लोगों की खान-पान की आदतें एक दूसरे से बिल्कुल अलग होती हैं, पर शायद ही आपने सुना हो कि कोई पेशाब में अंडे उबालकर खाता है। लेकिन यह सौ फीसद सच है। चीन के डोंगयांग में सालों से बच्चों के पेशाब में अंडों को उबालकर खाया जाता है। बेशक दुनिया ये बात जानकर हैरान रह जाती है लेकिन चीन के इस प्रांत के लोगों के बीच यह बेहद लोकप्रिय है।

दरअसल, क्रिश्चन लोगों में ईस्टर का त्योहार बड़ी धूम-धाम से मनाया जाता है। इसी त्योहार के आने की खुशी में चीन के कुछ चुनिंदा शेफ ने डोंगयांग प्रांत की इस रेसिपी को नया रूप दिया। इसके लिए उन्होंने लड़कों के पेशाब में अंडों को उबालने वाली एक रेसिपी को तैयार किया है। ऐसा करने से इस रेसिपी का स्वाद थोड़ा नमकीन हो जाता है। बड़ी मात्रा में ये डिश बनाने के लिए शेफ स्कूलों से मदद लेते हैं।

बिना किसी मुसीबत के लड़कों का पेशाब पास के लोकल स्कूलों से मिल जाता है। बच्चों के पेशाब से उबले अंडों को खाने के खाने वाले लोगों का कहना है कि वो स्वाद में बेहद बेहतरीन लगता है। इसलिए उन्हें बेसब्री से इंतजार रहता है पेशाब से उबले अंडों को खाने का। उन्होंने बताया कि ऐसी रेसिप खाने से blood circulation अच्छा होता है और एनर्जी भी आती है।