+

एफआईएच जूनियर पुरुष हॉकी विश्व कप की मेजबानी करेगा ओडिशा

भुवनेश्वर (उत्तम हिन्दू न्यूज): हॉकी के समर्थन और सहयोग में सबसे आगे रहने वाला आेडिशा एफआईएच जूनियर पुरुष हॉकी विश्व कप की मेजबानी करेगा। ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने यहां ग
एफआईएच जूनियर पुरुष हॉकी विश्व कप की मेजबानी करेगा ओडिशा

भुवनेश्वर (उत्तम हिन्दू न्यूज): हॉकी के समर्थन और सहयोग में सबसे आगे रहने वाला आेडिशा एफआईएच जूनियर पुरुष हॉकी विश्व कप की मेजबानी करेगा। ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने यहां गुरुवार को लोकसेवा भवन के कन्वेंशन सेंटर में आयोजित समारोह में कहा, “ मुझे यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि भुवनेश्वर का कलिंग स्टेडियम 24 नवंबर से पांच दिसंबर 2021 तक एफआईएच जूनियर पुरुष हॉकी विश्व कप की मेजबानी करेगा। ”

मुख्यमंत्री ने इस दौरान जूनियर विश्व कप का लोगो लॉन्च करने के साथ ट्रॉफी का भी अनावरण किया। उल्लेखनीय है कि टूर्नामेंट में 16 देश शामिल होंगे, जिसमें भारत सहित कोरिया, मलेशिया, पाकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका, मिस्र, बेल्जियम, इंग्लैंड, फ्रांस, जर्मनी, नीदरलैंड, स्पेन, अमेरिका, कनाडा, चिली और अर्जेंटीना शामिल है।

श्री पटनायक ने विश्व कप की मेजबानी की घोषणा करते हुए भारतीय टीम के आगामी विश्व कप में शानदार प्रदर्शन करने की कामनाकी। उन्होंने कहा कि पिछले संस्करण में भारतीय जूनियर टीम ने विश्व कप जीता था। उन्हें यकीन है कि भारतीय टीम घरेलू मैदान का फायदा उठाएगी और फिर से विजयी होगी।

मुख्यमंत्री ने कहा, “ राज्य देश की प्रतिष्ठा के लिए इतने बड़े आयोजन के लिए तैयार है। हाल ही में हॉकी इंडिया ने दो महीने में होने वाले पुरुष जूनियर विश्व कप के लिए हमारा समर्थन करने के लिए हमसे संपर्क किया है। विशेष रूप से काेरोना महामारी की अवधि के दौरान इस तरह के आयोजन की व्यवस्था करने के लिए यह एक संक्षिप्त सूचना है, चूंकि देश की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है, इसलिए हम तुरंत समर्थन देने के लिए तैयार हुए हैं। ”

शेयर करें
facebook twitter