Monday, January 21, 2019 06:54 AM

रेप के आरोपी जालंधर के बिशप फ्रैंको मुलक्कल की मुश्किलें बढ़ीं, नन समुदाय ने खोला मोर्चा

केरल/जालंधर (उत्तम हिन्दू न्यूज): नन से रेप करने के आरोपी जालंधर के रोमन कैथोलिक बिशप की मुश्किलें बढ़ गई हैं। बिशप फ्रैंको मुलक्कल के खिलाफ नन समुदाय ने मोर्चा खोलते हुए सडक़ पर उतरना शुरू कर दिया है। आज कोच्चि में  कई नन ने हाथों में तख्तियां पकडक़र मांग की कि आरोपी पादरी को जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाए। यह रोष प्रदर्शन शहर के हाईकोर्ट जंक्शन बस स्टेशन पर हुआ। जिसे कि संयुक्त क्रिश्चियन काउंसिल ने बुलाया था। बताया जाता है कि पीडि़ता खुद इस प्रदर्शन में शामिल हुई और मांग की कि फ्रैंको मुलक्कल को गिरफ्तार किया जाए। प्रदर्शन करने वाली नन ने हाथों में बोर्ड पकड़े हुए थे जिन पर इंसाफ की मांग लिखी हुई थी। 

उल्लेखनीय है कि 13 अगस्त को पुलिस ने केरल हाईकोर्ट को बताया था कि शुरुआती जांच में पता चला है कि आरोपी बिशप फ्रैंको मुलक्कल ने नन के साथ कथित रूप से कई बार दुष्कर्म किया था। उल्लेखनीय है कि पीडि़ता ने आरोपी फ्रैंको मुलक्कल के खिलाफ 2014 से 2016 के दौरान कई बार कथित रूप से जबरन अप्राकृतिक सेक्स और रेप करने का आरोप लगाया था। रिपोट्र्स के मुताबिक, मामले में जांच कर रही एसआईटी भागलपुर के बिशप कुरियन वालियाकांडातिल से भी पूछताछ की जाएगी। फ्रैंको मुलक्कल के खिलाफ शिकायत करने वाली महिलाओं ने शुक्रवार को हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया और कहा कि सत्ताधारी लोगों से संपर्क के चलते बिशप को गिरफ्तार नहीं किया जा रहा है। 
 

देश की सबसे बड़ी और तेज WhatsApp News Service से जुड़ने के लिए हमारे नंब 7400043000 पर Missed Call दें। इस नंबर को Save करना मत भूलें।