+

अब आपकी WhatsApp चैट नए लुक में आएगी नजर, कंपनी ने किए इंटरफेस में बदलाव

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप धीरे-धीरे अपने लुक में परिवर्तन कर रहा है। कुछ दिन पहले नोटिफिकेशन UI का कलर बदलने के बाद अब व्हाट्सएप ने अपने एंड्रॉ
अब आपकी WhatsApp चैट नए लुक में आएगी नजर, कंपनी ने किए इंटरफेस में बदलाव

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप धीरे-धीरे अपने लुक में परिवर्तन कर रहा है। कुछ दिन पहले नोटिफिकेशन UI का कलर बदलने के बाद अब व्हाट्सएप ने अपने एंड्रॉइड बीटा यूजर्स के लिए यूजर इंटरफेस में कुछ बदलाव किए हैं। बीटा टेस्टिंग कर रहे एंड्रॉइड यूजर्स को अब व्हाट्सएप चैट नए रूप में दिखाई देगी। कंपनी ने चैट लिस्ट में से हर चैट को बिभाजित करने वाली लाइन हटा दी है। 

whatsapp

WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक, यह एक बहुत छोटा सा बदलाव है, जिससे ऐप के ओवरऑल लुक में कोई खास फर्क नहीं पड़ेगा। फिलहाल बीटा वर्जन के जरिए कंपनी इस फीचर की टेस्टिंग कर रही है। व्हाट्सएप इस बदलाव को धीरे-धीरे बीटा यूजर्स के लिए भी जारी कर रहा है। हालांकि Google Play Store से व्हाट्सएप के स्टेबल वर्जन या वेब वर्जन इस्तेमाल करने वाले आम यूजर्स को यह बाद में मिलेगा। 

बदा दें कि हाल ही में व्हाट्सएप ने बीटा यूजर्स के लिए नोटिफिकेशन के यूजर इंटरफेस में नया रंग जोड़ा है। इसे हरे रंग की जगह डार्क ब्लू कलर दे दिया गया है। रिपोर्ट की मानें तो डार्क मोड में आने वाले व्हाट्सएप नोटिफिकेशन के कुछ एलिमेंट्स जैसे- Reply और Mark as Read, को ग्रीन की जगह डार्क ब्लू रंग में कर दिया जाएगा। 

इसके अलावा व्हाट्सएप एक अन्य फीचर पर भी काम कर रहा है, जिससे आपकी पर्सनल चैट पहले से ज्यादा सुरक्षित हो जाएगी। रिपोर्ट की मानें तो चैट बैकअप के लिए भी एंड-टू-एंड एनक्रिप्शन जारी करने जा रहा है। यह फीचर गूगल ड्राइव पर स्टोर यूजर्स के व्हाट्सएप चैट बैकअप को पासवर्ड से प्रोटेक्ट  करने के लिए है। मैसेजिंग प्लेटफॉर्म एंड्रॉइड और आईओएस दोनों के लिए इस फीचर को टेस्ट कर रहा है।
 

शेयर करें
facebook twitter