+

अब बटनों वाले फोन में भी होगी WhatsApp कॉलिंग, जानें कैसे

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): अगर आप Jio Phone यूजर्स हैं तो ये खबर आपको खुश कर देगी, इस खबर को सुनकर शायद आप इतना खुश हो जाएं की आप नाचने लगें। दरअसल इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप WhatsA
अब बटनों वाले फोन में भी होगी WhatsApp कॉलिंग, जानें कैसे

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): अगर आप Jio Phone यूजर्स हैं तो ये खबर आपको खुश कर देगी, इस खबर को सुनकर शायद आप इतना खुश हो जाएं की आप नाचने लगें। दरअसल इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp ने Jio Phone और दुनिया भर के अन्य फीचर फोन यूजर्स के लिए एक खास सर्विस शुरू की है। इस जबरदस्त सर्विस का यूज कर अब फीचर फोन यूज करने वाले लोग WhatsApp की वॉइस कॉलिंग सुविधा का फायदा उठा पाएंगे। यानी की अब आप बिना बैलेंस खर्च कर सिर्फ इंटरनेट का यूज कर के जितनी देर चाहे उतनी देर कॉल पर बात कर सकेंगे। बता दें कि ये नई सुविधा वॉयस ओवर इंटरनेट प्रोटोकॉल VoIP तकनीक पर काम करती है। इसीलिए व्हाट्सऐप कॉल करने के लिए यूजर्स को वाई-फाई या मोबाइल डेटा कनेक्टिविटी की आवश्यकता होगी। 

WhatsApp Call Not Working: Here are 5 Ways To Fix It - Dignited

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि Jio Phone के लिए व्हाट्सऐप 2018 में लॉन्च किया गया था, हालांकि यह 2019 में KaiOS पर आधारित अन्य फीचर फोन पर शुरू हुआ।

Jio Phone पर WhatsApp Voice call फीचर एक्टिवेट करने के लिए करना होगा ये काम 

- वॉयस कॉलिंग सुविधा प्राप्त करने के लिए उपयोगकर्ताओं को अपने Jio Phone और अन्य KaiOS डिवाइस पर WhatsApp का 2.2110.41 वर्जन डाउनलोड करना होगा। 
 
- डाउनलोड होने के बाद यूजर्स को WhatsApp calls करने के लिए जिस भी व्यक्ति के साथ आप बात करना चाहते हैं उनके साथ अपनी चैट को ओपन करें और फिर ऑप्शन्स में जाकर Voice call विकल्प को चुनना होगा।

- फीचर फोन यूजर्स जैसे नार्मल कॉल उठाते हैं वैसे ही WhatsApp call भी उठा पाएंगे।

- हालांकि, यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप के माध्यम से कॉल प्राप्त करने के लिए फोन आपके फोन में एक्टिव मोबाइल डेटा या फिर वाई-फाई कनेक्शन होना चाहिए। 

WhatsApp new features: Call waiting support, chat screen redesign, and more

इस मौके पर KaiOS टेक्नोलॉजीज के सीईओ सेबेस्टियन कोडविले ने कहा कि व्हाट्सऐप के साथ, हम सभी के लिए आवश्यक और उपयोगी सेवाओं को सुलभ बनाने के लक्ष्य की दिशा में एक और महत्वपूर्ण कदम उठा रहे हैं। अब WhatsApp वॉयस कॉलिंग फीचर के साथ उपयोगकर्ता बिना पैसे खर्च करें कभी भी आसानी से कॉल कर सकते हैं।
 

शेयर करें
facebook twitter