कोरोना से बिगड़ते हालात के बीच Delhi में लगेंगे नए प्रतिबंध, पढ़ें Lockdown पर क्या बोले CM Kejriwal

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): कोरोना वायरस के कारण लगातार बिगड़ते हालात के बीच शनिवार को दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल लोकनायक जयप्रकाश अस्पताल में स्थिति का निरिक्षण करने पहुंचे। इस दौरान उन्होंने स्पष्ट शब्दों में कहा कि दिल्ली में लॉकडाउन नहीं लगेगा, किन्तु पाबंदियां जरूर लगाई जाएंगी। इस दौरान सीएम अरविन्द केजरीवाल के साथ स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन और अधिकारियों की टीम भी उपस्थित थी।

Will Delhi See Fresh Covid-19 Restrictions? CM Arvind Kejriwal to Hold  Emergency Meet at 4 PM

LNJP अस्पताल में निरिक्षण करने के बाद दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में 7 से 10 दिन की वैक्सीन का स्टॉक मौजूद है।  पर्याप्त बेड्स और वेंटीलेटर मौजूद हैं। दिल्ली में लॉकडाउन नहीं लगेगा, किन्तु कुछ पाबंदियों की आवश्यकता है, आज या कल पाबंदियां अवश्य लगाई जाएंगी। सीएम केजरीवाल ने कहा कि हम कोविड सेंटर बनाने की तैयारी भी कर रहे हैं, जल्द ही बैंक्वेट हॉल में भी एक सेंटर आरंभ किया जाएगा।

दिल्ली में बढ़ते कोरोना के मामलों को लेकर सीएम केजरीवाल ने कहा कि कुछ दिनों से पूरे देश में कोरोना के केस बहुत तेजी से बढ़ रहे हैं और दिल्ली में भी उसी तेजी से कोरोना के केस में बढ़ोत्तरी देखने को मिली है। एक तरफ हम लोगों को वैक्सीनेशन तेज करने की जरूरत है और दूसरी ओर संक्रमण को फैलने से बचाने की जरूरत है। साथ ही, हॉस्पिटल मैनेजमेंट को भी दुरुस्त करने की जरूरत है। यह कोरोना की चौथी लहर दिल्ली में आई है। नवंबर में पिछली लहर आई थी और उसके बाद केस इतने ज्यादा कम हो गए थे कि सिस्टम में थोड़ा ढीलापन आ गया था।

No lockdown in Delhi, situation not as serious as before, says Kejriwal, as  city records over 3,000 fresh Covid-19 cases | Hindustan Times

बता दें कि शुक्रवार को दिल्ली में 24 घंटे में कोरोना के 8,521 नए केस दर्ज किए गए थे और इस दौरान 39 लोगों की मौत भी हो गई थी। दिल्ली में शुक्रवार तक सक्रीय मामलों की तादाद बढ़कर 26,631 हो गई। राष्ट्रीय राजधानी में अब तक कोरोना के कुल मरीजों की तादाद 7 लाख को पार कर गई है।