Monday, November 19, 2018 04:09 AM

ओलंपिक की तैयारी के लिए विदेशी कोच की जरुरत: विनेश

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : इंडोनेशिया में हाल में संपन्न हुए 18वें एशियाई खेलों में कुश्ती में स्वर्ण पदक जीतने वाली विनेश फोगाट ने ओलंपिक की तैयारी के लिए भारतीय कोच को अपर्याप्त बताते हुए विदेशी कोच की जरुरत पर बल दिया है। 

भारतीय खेल प्राधिकरण की ओर से आयोजित एक सम्मान समारोह से इतर विनेश ने कहा,“ भारतीय कोच अच्छे परिणाम दे रहे हैं लेकिन ओलंपिक जैसे मंच पर जहां मुकाबलों का स्तर काफी ऊंचा होता है, हमें विदेशी कोच की जरुरत है जो प्रत्येक दिन की योजना बनाने के साथ तकनीक के अलावा तेजी, ताकत और क्षमता जैसे खेल के हर पहलू पर भी चर्चा करे।” भारतीय एथलीट जहां एक ओर 2020 में टोक्यो में होने वाले ओलंपिक खेलों की तैयारी कर रहे हैं इस बीच विनेश का यह बयान काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। 

गौरतलब है कि 2016 के रियो ओलंपिक खेलों के पहले राउंड में ही चोटिल होने के बाद विनेश बाहर हो गयीं थीं। टोक्यो ओलंपिक के लिए विनेश पदक की प्रबल दावेदार मानी जा रही हैं। विनेश ने इस वर्ष राष्ट्रमंडल खेलों के अलावा एशियाई खेलों में भी स्वर्ण पदक जीतकर इतिहास रचा है। विनेश ने कहा, “हंगरी के वॉलर एको ने एशियाई खेलों से पहले मेरी काफी मदद की। उनकी सिखाई गयी तकनीक जकार्ता में मेरे काम आई। मुझे लगता है कि ओलंपिक में पदक जीतने के लिए मुझे वॉलर जैसे व्यक्तिगत कोच की मदद की जरुरत होगी।” 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।