लोकसभा चुनाव में बिहार की सभी सीटें जीतेगा राजग : भूपेंद्र

गया (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) के बिहार प्रभारी भूपेंद्र यादव ने बुधवार को यहां कहा कि 2019 के लोकसभा चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) बिहार में सभी सीटों पर जीत दर्ज करेगा। भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक समाप्त होने के बाद उन्होंने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा, "बिहार में राजग एकजुटता के साथ सभी 40 सीटों पर जीत हासिल करेगा, इसके लिए हम मिलकर काम करेंगे। बिहार में सीट बंटवारे पर एक निश्चित समय तक फैसला ले लिया जाएगा।" 

भूपेंद्र ने भाजपा और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) में तुलना करते हुए कहा कि हम राजद नहीं हैं कि हमारी कथनी और करनी में फर्क हो। उन्होंने राजद पर विभाजनकारी राजनीति करने का आरोप लगाया। उन्होंने बिहार की मुख्य विपक्षी पार्टी राजद की नीति को देश के लिए अनुचित बताया और कहा कि राजद की भ्रष्टाचार और विभेद करने वाली राजनीति देश के लिए ठीक नहीं है। उन्होंने केंद्र सरकार द्वारा चलाई जा रहीं विकास योजनाओं का जिक्र करते हुए कहा, "पिछले साढ़े चार साल में नरेंद्र मोदी सरकार ने कई कल्याणकारी योजनाएं चलाईं, जिससे देश के करोड़ों लोगों को इसका लाभ मिला है।"

उन्होंने कहा, "सरकार ने पिछड़ा वर्ग आयोग को संवैधानिक दर्जा दिलवाया और साथ ही आयुष्मान योजना शुरू की है, जिसके तहत बिहार के सवा पांच करोड़ लोगों को स्वास्थ्य बीमा का लाभ मिलेगा।" यादव ने नीतीश सरकार की तारीफ करते हुए कहा कि इस सरकार में बिहार में सामाजिक और सांप्रदायिक सौहार्द्र बढ़ा है।
 

Related Stories: