NCB को बड़ी कामयाबी, Dawood Ibrahim से जुड़ी ड्रग्स फैक्ट्री का भंडाफोड़- करोड़ों की नकदी और हथियार बरामद

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): मुंबई में ड्रग कार्टेल के खिलाफ एक बड़ी कार्रवाई के दौरान नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी )को भगोड़े अंडरवल्र्ड डॉन दाऊद इब्राहिम कास्कर के लिंक मिले हैं। एनसीबी को यह सफलता तब मिली जब एजेंसी ने मुंबई के डोंगरी इलाके में एक ड्रग्स फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया, जिसे करीम लाला के पोते चिंकू पठान संचालित कर रहा था। जांच से संबंधित एनसीबी के एक अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर बताया, एनसीबी ने कल चिंकू पठान को गिरफ्तार किया, जो लाला का पोता है। लाला दाऊद इब्राहिम का मेंटॉर रहा है।

Dawood Ibrahim के करीबी चिंकू पठान के ठिकाने पर NCB की रेड, ड्रग्स और हथियार बरामद

अधिकारी ने कहा कि लाला मुंबई का मुख्य अंडरवर्ल्ड डॉन था। उन्होंने कहा, यह कार्टेल मूल रूप से पठानी गिरोह द्वारा चलाया जा रहा था और वे दाऊद गिरोह के साथ भी संबंध बना रहा था। अधिकारी ने कहा कि एजेंसी ने कारखाने में एक करोड़ रुपये की नकदी और भारी मात्रा में ड्रग्स बरामद की। साथ ही कुछ हथियार भी बरामद हुए हैं। अधिकारी ने कहा कि सिंघू पठान के साथी आरिफ बुझवाला महाराष्ट्र में दवाओं का सबसे बड़ा आपूर्तिकर्ता है।

जानकारी के अनुसार, चिंकू पठान की चार ड्रग्स की फैक्ट्रियों पर रेड में एनसबी ने करोड़ों रुपए नगदी, ड्रग्स और हथियार बरामद किए हैं। एनसीबी ने मुंबई के बीचोबीच डोंगरी इलाके में चार ड्रग्स की फैक्ट्री पर भी रेड की है। एनसीबी की रेड में चिंकू पठान के ठिकानों से हथियार भी मिले हैं। बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह की पिछले हत्या के बाद से मुंबई में ड्रग्स माफियाओं के खिलाफ एनसीबी की कार्रवाई लगातार जारी है। आज की कार्रवाई भी उसी का एक हिस्सा है। एनसीबी की अभी तक की कार्रवाई से ड्रग्स मफियाओं में दहशत का माहौल है।

मुंबई: NCB को मिली बड़ी सफलता, दाउद इब्राहीम के गुर्गों की ड्रग फैक्ट्री पर  मारा छापा - Mumbai NCB busts Mephedrone drug factory of Dawood Ibrahim  associates - AajTak

बुधवार को गिरफ्तार हुआ था चिंकू पठान
नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने भगोड़े अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के गुर्गे परवेज खान उर्फ चिंकू पठान को ड्रग्स के मामले में बुधवार को गिरफ्तार किया। अधिकारियों ने बताया कि उसके कब्जे से कुछ ड्रग्स भी जप्त की गई हैै। परवेज खान कुख्यात ड्रग सप्लायर है और उसके खिलाफ कई मामले लंबित हैं। उसके कुछ ड्रग पैडलर से भी संबंध हैं, जिन्हें हाल के महीनों में एनसीबी ने गिरफ्तार किया है। उन्होंने बताया कि एनसीबी के क्षेत्रीय निदेशक समीर वानखेड़े के नेतृत्व में एक टीम ने खास सूचना के आधार पर खान को दबोच लिया। चिंकू पठान उस करीम लाला का रिश्तेदार है, जो 1960 के दशक से 80 के शुरुआती दशक तक मुंबई में अपराध की दुनिया में सक्रिय रहा था।