भूस्खलन से कशांग नाला के समीप बंद राष्ट्रीय राजमार्ग छह घंटे बाद खुला

शिमला (उत्तम हिन्दू न्यूज): हिमाचल प्रदेश के किन्नौर जिले में पहाड़ी दरकने से अवरूद्ध राष्ट्रीय राजमार्ग को खोल दिया गया है। पहाड़ी दरकने से कशांग नाला के पास सुबह सात बजे राष्ट्रीय राजमार्ग पूरी तरह से अवरुद्ध हो गया था। इस मार्ग के बंद होने के कारण लोगों को परेशानी हो रही थी। प्रशासन और पीडब्ल्यूडी के कर्मचारियों ने कड़ी मशक्कत के बाद इसे खोल दिया। बारिश के बाद भूस्खलन से सड़क के दोनों ओर सैकड़ों वाहन फंसे हुए थे। कल रात से अवरूद्ध जंग्गी सड़क को भी खोल दिया गया है।
 
कुछ दिन पहले इस मार्ग पर चट्टान गिरने से चलती बाइक पर सवार दो युवकों की मौत हो गई थी। उल्लेखनीय है कि राष्ट्रीय राजमार्ग पांच काजा को लाहुल स्पीति से जोड़ता है और कशांग नाला के पास आए दिन पहाड़ी दरकती रहती है जिसके चलते यह मार्ग अवरुद्ध होता रहता है। मंगलवार सुबह भी पहाड़ी के एक हिस्सा सड़क पर आ गिरा और मार्ग पूरी तरह से बंद हो गया। 

बताया जा रहा है कि काजा हाईवे को चैाड़ा करने का काम चला हुआ है जिसमें धमाके का इस्तेमाल भी किया जाता है, इसके बाद सड़क को तो साफ कर दिया जाता है, लेकिन पहाड़ की तरफ चट्टानों का लूज हिस्सा कभी भी गिर जाता है। लैंड स्लाइडिंग की वजह से हाईवे कई बार बंद हो जाता है।