Nasa ने शेयर कीं अंतरिक्ष से ली गई ‘रात में चमकते’ हुए बादलों की तस्वीर, आप भी देखें ये अद्भुत Viral Photo

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): नासा अक्सर सोशल मीडिया पर बाहरी अंतरिक्ष से ली गई छवियों को शेयर करता है। ये वो तस्वीरें हैं जो लोगों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करने में कभी नाकाम नहीं होतीं। वहीं, अब एक बार फिर नासा ने सोशल मीडिया पर अंतरिक्ष से ली गई एक तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर की है। ये अद्भुत तस्वीर रात में चमकते हुए बादलों की है, जिसकी खूबसूरती को देखने के बाद आप भी इसकी तारीफ करने से खुद को रोक नहीं पाएंगे।

अंतरिक्ष एजेंसी ने फोटो के साथ कैप्शन में लिखा था, “विराम दें, क्या आपको यह दृश्य पसंद है? हमें भी पसंद है। मई 29, 2016 को पृथ्वी के मेसोस्फीयर में रात या रात के चमकते बादल दिखाई दे रहे हैं। ये बादल हमारे ग्रह की सतह के ऊपर 47 से 53 मील (76 से 85 किमी) के बीच मेसोपॉज के पास बनते हैं। 

अंतरिक्ष में ये चमकती चीज़ क्या है? NASA ने शेयर की लाइट इमेज- american  space agency nasa shares chanda first light image

मेसोस्फीयर और थर्मोस्फीयर द्वारा निम्नलिखित कुछ पंक्तियों में छवि के बारे में विस्तार से बताया।

ये फोटो अंतरिक्ष एजेंसी नासा द्वारा 10 अप्रैल को शेयर की गई थी। जो काफी तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। इस फोटो अब तक 1 करोड़ से भी ज्यादा लोगों द्वारा पसंद की जा चुकी है। इस अविश्वसनीय फोटो पर लोग ढेरों कमेंट्स भी कर रहे हैं। ठीक इसी तरह यूरोपीय स्पेस एजेंसी द्वारा साझा किया गया। हम इस अद्भुत दृश्य का आनंद लेते हुए कुछ अच्छे संगीत बजा रहे हैं। उन्होने लिखा है, क्या आप गीत का अनुमान लगा सकते हैं? जिसके जवाब में कई लोगों ने लुइस आर्मस्ट्रांग (Louis Armstrong) के सॉन्ग क्या अद्भुत दुनिया बताया।

एक इंस्टाग्राम यूजर ने लिखा, "यह एक ओपल की तरह दिखता है," एक दूसरे यूजर ने लिखा, "वाह यह वास्तव में सुंदर है."