नडाल सेमीफाइनल में, दूसरी सीड थिएम हारे

ओटावा (उत्तम हिन्दू न्यूज): विश्व के दूसरे नंबर के खिलाड़ी स्पेन के राफेल नडाल ने इटली के फाबियो फोगनिनी को तीन सेटों के संघर्ष में 2-6, 6-1, 6-2 के संघर्ष में पराजित कर रोजर्स कप के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है।

नडाल ने कनाडा में अपना चौथा खिताब चार वर्ष पूर्व जीता था। स्पेनिश खिलाड़ी को इतालवी खिलाड़ी के खिलाफ पुरूष एकल क्वार्टरफाइनल जीतने में दो घंटे का समय लग गया जिन्हें अप्रैल में मोंटे कार्लाे में फोगनिनी से उलटफेर का शिकार होना पड़ा था। 

नडाल ने जीत के बाद कहा,“मेरे लिये यह उतार चढ़ाव भरा मैच रहा लेकिन मैं मैच में आगे बेहतर होता चला गया। पहला सेट हारने के बावजूद मुझे नहीं लगा कि मैं खराब खेल रहा हूं। लेकिन खेल बहुत तेज़ी से भाग रहा था।” दूसरी रैंकिंग के नडाल इस टूर्नामेंट में डॉमिनिक थिएम और एलेक्सांद्र ज्वेरेव के हारने के बाद एकमात्र शीर्ष वरीय खिलाड़ी बचे हैं। 

अन्य मुकाबलों में रॉबर्टाे बतिस्ता अगुत और गाएल मोंफिल्स के बीच मैच बारिश से प्रभावित रहा और वह इसे पूरा नहीं कर सके थे। लेकिन दूसरी सीड थिएम को बाद में आठवीं सीड दानिल मेदवेदेव के से 3-6, 1-6 से हार झेलनी पड़ी जबकि तीसरे नंबर के एलेक्सांद्र ज्वेरेव को छठी सीड रूस के कारेन खाचानोव ने 6-3, 6-3 से 74 मिनट में पराजित किया।